img

गौतम गंभीर का पारा चढ़ा, डिविलियर्स को लगाई डांट

Sangeeta Viswas
4 days ago

गौतम गंभीर का पारा गर्म, डी विलियर्स को सुनाई खरी-खोटी; कहा – तुमने IPL में कभी कप्तानी की भी है. गौतम गंभीर अपने अक्सर अपने विवादित बयानों को लेकर चर्चाओं में घिरे रहते हैं.

अब उन्होंने रिटायर हो चुके दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी एबी डी विलियर्स को खरी खोटी सुनाई है. उनकी जुबानी जंग का केंद्र हार्दिक पांड्या की कप्तानी है.

हार्दिक दुर्भाग्यपूर्ण अच्छी कप्तानी नहीं कर पाए

हार्दिक को आईपीएल 2024 शुरू होने से पहले मुंबई इंडियंस का कप्तान चुना गया था. हार्दिक दुर्भाग्यपूर्ण अच्छी कप्तानी नहीं कर पाए, जिसके कारण MI प्लेऑफ से बाहर होने वाली पहली टीम बनी थी.

ये भी पढ़े रविंद्र जडेजा: गरीबी से उठकर बने क्रिकेट के महानतम ऑलराउंडर

इस बीच एबी डी विलियर्स और केविन पीटरसन ने मुंबई के फ्लॉप प्रदर्शन का जिम्मेदारी हार्दिक की खराब कप्तानी को बताया था. मगर अब आईपीएल 2024 में KKR के मेंटर गौतम गंभीर, हार्दिक के सपोर्ट में उतर आए हैं.

गंभीर ने हार्दिक पांड्या के सपोर्ट में आकर कहा

गौतम गंभीर ने हार्दिक पांड्या के सपोर्ट में आकर कहा कि एबी डी विलियर्स ने कभी कप्तानी भी की है और कप्तान के तौर पर उनका प्रदर्शन कैसा रहा है. गंभीर के अनुसार डी विलियर्स और केविन पीटरसन का कप्तानी रिकॉर्ड अन्य लीडरों से बहुत घटिया रहा है.

गंभीर ने सवाल किया कि डी विलियर्स ने शायद ही IPL में कभी कप्तानी की है और कप्तान रहे भी हैं तो उन्होंने व्यक्तिगत उपलब्धियों के अलावा कुछ प्राप्त नहीं किया है.

हार्दिक पांड्या IPL में ट्रॉफी विनिंग कप्तान रहे हैं. इसलिए गंभीर ने सलाह देते हुए बताया कि संतरों की तुलना संतरों से करनी चाहिए, ना कि सेब से.

कुछ सीनियर खिलाड़ी भी स्वीकार नहीं कर पा रहे हैं

इस मामले ने तब तूल पकड़ा जब एबी डी विलियर्स ने हार्दिक पांड्या की कप्तानी को अहंकार से प्रेरित बताया था. डी विलियर्स का कहना था कि पांड्या की आक्रामक शैली की कप्तानी को कुछ सीनियर खिलाड़ी भी स्वीकार नहीं कर पा रहे हैं.

हालांकि डी विलियर्स ने एक अन्य वीडियो में सफाई देते हुए कहा था कि मीडिया में उनके शब्दों को तोड़-मरोड़कर पेश किया गया है. मगर गंभीर का गुस्सा चरम पर जा पहुंचा था.

गौतम गंभीर और एबी डी विलियर्स की इस जुबानी जंग में लोग 2 गुटों में बंट गए हैं. किसी का कहना है कि गंभीर ने ICC टूर्नामेंट के फाइनल मैचों में खूब सारे रन बनाए हैं, उनके पास 2 ICC ट्रॉफी हैं और IPL में कप्तान के तौर पर चैंपियन भी रहे हैं.

ये भी पढ़े एमएस धोनी का अमेरिकी ड्रीम: गोल्फ, दोस्ती और स्वादिष्ट भोजन!

ऐसे में गंभीर को चोकर कहे जाने वाले डी विलियर्स से नहीं जोड़ा जाना चाहिए. वहीं कुछ फैंस का कहना है कि डी विलियर्स के सामने गंभीर कुछ नहीं हैं क्योंकि भारत के लोग डी विलियर्स को अधिक पसंद करते हैं.

Dream11 Free and Paid Team – Join Telegram Channel Click Here

Recent News