img

गौतम गंभीर: पिता के दोस्त की बेटी पर फिदा हुआ था भारतीय क्रिकेटर

Sangeeta Viswas
1 month ago

गौतम गंभीर: पिता के दोस्त की बेटी पर फिदा हुआ था भारतीय क्रिकेटर. टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के कोच गौतम गंभीर(Gautam Gambhir) की लव स्टोरी दिलचस्प रही है. उन्होंने अपने पिता के दोस्त की बेटी से शादी रचाई थी.

एक क्यूट लड़की से साल 2011 में शादी की थी

गंभीर ने इसके लिए एक खास शर्त भी रखी थी. गंभीर ने कहा था कि वह वर्ल्ड कप के बाद ही शादी करेंगे. गंभीर ने नताशा जैन नाम की एक क्यूट लड़की से साल 2011 में शादी की थी.

ये भी पढ़े Virat Kohli: क्या IPL 2024 में तोड़ पाएंगे 973 रनों का रिकॉर्ड?

गौतम गंभीर ने नताशा जैन से शादी के लिए ये शर्त रखी थी कि वह शादी सिर्फ 2011 के वर्ल्ड कप के बाद ही करेंगे. गंभीर ने कहा था, ”मेरा एकमात्र फैसला 2011 वर्ल्ड कप के बाद शादी करना था.

दोनों ने वर्ल्ड कप के बाद अक्टूबर में शादी की थी

हम उससे पहले एक-दूसरे को जानते थे, लेकिन मैं 2011 वर्ल्ड कप खेलना चाहता था. वह मेरा पहला 50 ओवर का वर्ल्ड कप था और मैं वास्तव में अच्छा प्रदर्शन करना चाहता था.” ठीक ऐसा ही हुआ. दोनों ने वर्ल्ड कप के बाद अक्टूबर में शादी की थी.

गौतम गंभीर और नताशा जैन की शादी अरेंज हुई मैरिज थी. हालांकि, कुछ ही मुलाकातों के बाद यह दोनों एक-दूसरे के प्यार में पड़ गए थे.

गौतम और नताशा के बिजनेसमैन पिता अच्छे दोस्त थे. उन्हीं के जरिए क्रिकेटर पहली बार नताशा से मिले थे.

दोनों ने एक-दूसरे के साथ जीवन बिताने का फैसला लिया

शुरुआत गौतम और नताशा दोस्त बने, लेकिन कुछ मुलाकातों के बाद ही उन्हें एक-दूसरे से प्यार हो गया. दोनों ने एक-दूसरे के साथ जीवन बिताने का फैसला लिया.

अपने माता-पिता की सहमति के बाद ही दोनों ने सगाई की और 2011 में गुड़गांव में दोनों की शादी हुई.

गौतम गंभीर ने भारत को 2 वर्ल्ड कप जिताने में महत्वपूर्ण रोल निभाया था. उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप 2007 में अर्धशतक जड़ा था.

ये भी पढ़े  पाकिस्तान को मिलेगा विस्फोटक मेंटोर? सहवाग से भी खतरनाक दिग्गज पर नजरें!

वही वनडे वर्ल्ड कप 2011 के फाइनल में उन्होंने 97 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली थी. फाइनल मुकाबले में उनका यह योगदान आज भी याद किया जाता है.

Dream11 Free and Paid Team – Join Telegram Channel Click

Recent News