img

हरमनप्रीत कौर फिर बरसाएंगी गेंदबाजी का कहर? भारत दक्षिण अफ्रीका को टेस्ट में करेगा धूल!

Sangeeta Viswas
1 month ago

हरमनप्रीत कौर फिर बरसाएंगी गेंदबाजी का कहर? भारत दक्षिण अफ्रीका को टेस्ट में करेगा धूल! भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर साल 2014 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच में अपनी शानदार गेंदबाजी का जलवा बिखेर चुकी हैं, और अब वो इतिहास रचने के लिए फिर तैयार हैं.

28 जून से 1 जुलाई तक चेन्नई में होने वाला एक टेस्ट मैच है

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक लंबे सीजन का ऐलान किया है, जिसका सबसे बड़ा आकर्षण 28 जून से 1 जुलाई तक चेन्नई में होने वाला एक टेस्ट मैच है.

ये भी पढ़े: टास्किन की वापसी की उम्मीद! वर्ल्ड कप के लिए तैयार होगा बांग्लादेश का ये तेज गेंदबाज?

ये सिर्फ कोई टेस्ट मैच नहीं है. ये भारत के लिए दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पिछले एक दशक में होने वाला पहला घरेलू टेस्ट मैच है, और इसका खुमार क्रिकेट जगत में साफ देखा जा सकता है.

याद है दिसंबर 2023 में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत का दबदबा? हरमनप्रीत और उनकी टीम उसी शानदार फॉर्म को बरकरार रखने और घरेलू मैदान पर जीत का सिलसिला जारी रखने की कोशिश करेंगी.

एक वार्म-अप ODI मैच के साथ शुरू होगा

लेकिन दक्षिण अफ्रीका की टीम को भी कम मत समझिए. वो श्रीलंका के खिलाफ एक कड़ी चुनौतीपूर्ण ODI सीरीज खेलकर आ रही हैं, जहां उन्हें चामरी अथापथथु की अगुवाई वाली श्रीलंकाई टीम द्वारा रिकॉर्ड-तोड़ लक्ष्य का पीछा करते हुए हार का सामना करना पड़ा था. साथ ही ये मत भूलिए कि हाल ही में उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप ट्राई-सीरीज में भारत को हराया था, जो उनकी लड़ाई की भावना का सबूत है.

क्रिकेट का ये महाकुंभ 13 जून को बेंगलुरु में दक्षिण अफ्रीका और बोर्ड अध्यक्ष इलेवन के बीच एक वार्म-अप ODI मैच के साथ शुरू होगा. इसके बाद तीन मैचों की ODI सीरीज खेली जाएगी, जो जारी ICC महिला चैम्पियनशिप 2022-25 चक्र के लिए दोनों टीमों के लिए महत्वपूर्ण है.

हरमनप्रीत कौर फिर बरसाएंगी गेंदबाजी का कहर? भारत दक्षिण अफ्रीका को टेस्ट में करेगा धूल!

सभी की निगाहें गेंदबाजी आक्रमणों पर होंगी, फैंस एक बार फिर हरमनप्रीत के धारदार प्रदर्शन और दक्षिण अफ्रीका के संभावित जवाबी हमले का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.

भारत को एक और शानदार जीत दिलाएंगी

ODI सीरीज के बाद, चेन्नई का ऐतिहासिक M.A. चिदंबरम स्टेडियम बहुप्रतीक्षित टेस्ट मैच के लिए तैयार होगा. क्या हरमनप्रीत 2014 के अपने जादू को फिर से रचेंगी और भारत को एक और शानदार जीत दिलाएंगी? या फिर दक्षिण अफ्रीकी टीम जीत की पार्टी बिगाड़ने के लिए पूरी तरह तैयार होकर आएंगी?

यह दौरा यहीं खत्म नहीं होता! इसके बाद चेन्नई में तीन रोमांचक टी20 आई होंगे, जो आगामी महिला टी20 एशिया कप और इस साल के अंत में होने वाले बहुप्रतिक्षित टी20 विश्व कप से पहले दोनों टीमों के लिए अपने कौशल को निखारने का एक शानदार मौका प्रदान करेंगे.

ये भी पढ़े: T20 WC 2024: क्या जोस बटलर मिस करेंगे वर्ल्ड कप का एक मैच? बड़ी वजह आई सामने!

तो क्रिकेट फैंस, अपने कैलेंडर में तारीखें नोट कर लें! भारत-दक्षिण अफ्रीका श्रृंखला सभी के लिए एक शानदार ट्रीट होने का वादा करती है. ऐतिहासिक टेस्ट, रोमांचक ODI और धमाकेदार T20I के साथ, इसमें हर किसी के लिए कुछ न कुछ है.

Dream11 Free and Paid Team – Join Telegram Channel Click

Recent News