img

हार्दिक पांड्या की ये 3 गलतियां पड़ी भारी! पूरी टीम की कटा दी नाक

Sangeeta Viswas
3 weeks ago

MI vs SRH 2024: हार्दिक पांड्या की ये 3 गलतियां पड़ी भारी! पूरी टीम की कटा दी नाक। आईपीएल 2024 का आठवां मुकाबला आईपीएल इतिहास के सबसे रोमांचक मैचों में से एक रहा है।

इस मैच में दोनों टीमों ने रनों की सुनामी ला दी है। मुंबई को इस मुकाबले में 31 रनों से हार मिली। इस आईपीएल सीजन एमआई के लिए यह लगातार दूसरी हार है।

चलिए जानते हैं इस मुकाबले में हार्दिक पांड्या ने कौन सी 3 गलतियां की, जिसके कारण टीम को हार का सामना करना पड़ा।

हार्दिक पांड्या ने क्या गलती की

मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2024 के आगाज से पहले टीम की कमान रोहित शर्मा से लेकर हार्दिक पांड्या को सौंप दी थी। अभी तक मुंबई का यह फैसला गलत साबित होता दिख रहा है। हार्दिक की कप्तानी में मुंबई को लगातार 2 मुकाबले में हार मिली है।

ये भी पढ़े  विराट कोहली के फैन ने छुए उनके पैर, हुई बेरहमी से पिटाई? वायरल वीडियो से मचा बवाल!

पांड्या ने हैदराबाद के खिलाफ भी कई गलतियां की है, जिसके कारण मुंबई को हार नसीब हुई है। आमतौर पर देखा जाता है कि मुंबई इंडियंस के लिए जसप्रीत बुमराह पहला ओवर डालते हैं।

हार्दिक पांड्या की ये 3 गलतियां पड़ी भारी! पूरी टीम की कटा दी नाक

सिर्फ मुंबई ही नहीं, बल्कि कोई भी टीम अपने सबसे बेस्ट गेंदबाज से पहला ओवर कराते हैं, लेकिन हार्दिक ने हैदराबाद के खिलाफ पारी की शुरुआत जसप्रीत बुमराह से नहीं, बल्कि क्वेना मफाका से कराई।

इसके बाद दूसरे ओवर में भी पांड्या खुद गेंदबाजी के लिए आ गए। जब दोनों की जमकर पिटाई हो गई, तब पांड्या ने चौथे ओवर में बुमराह को गेंद थमाई।

बल्लेबाजी के दौरान भी हुई भूल

हार्दिक पांड्या की दूसरी गलती रही कि उन्होंने काफी धीमी बल्लेबाजी की। जिस मैच में लक्ष्य 278 रनों का हो, जरूरी रन रेट 15 के पार हो, उस मैच में हार्दिक पांड्या ने 120 के स्ट्राइक रेट से 24 रन बनाए हैं। पांड्या ने इस मैच में 20 गेंदों में 24 रनों की पारी खेली है।

पांड्या के अलावा मुंबई के सभी बल्लेबाजों ने या तो 200 से अधिक के स्ट्राइक रेट से या 200 के करीब स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं। लेकिन कप्तान होने के बावजूद पांड्या ऐसे बल्लेबाज रहे जिन्होंने महज 120 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं।

हार्दिक पांड्या की ये 3 गलतियां पड़ी भारी! पूरी टीम की कटा दी नाक

यहां भी गलती कर गए हार्दिक

हार्दिक पांड्या से तीसरी गलती पिच पढ़ने में हुई है। कमिंस ने मैच जीतने के बाद कहा कि मैंने पिच पढ़ लिया था। यह बल्लेबाजी पिच है, अगर हम यहां बड़ा स्कोर नहीं करते, तो जीत नहीं पाते। इसी कारण से हमने शुरू से ही अटैक करने का प्रयास किया।

ये भी पढ़े  मुंबई इंडियंस की शर्मनाक हार, क्या रोहित शर्मा फिर बनेंगे कप्तान?

इस मैच में टॉस हार्दिक पांड्या ने ही जीता था, लेकिन उन्होंने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पांड्या का यह फैसला पूरी तरह से गलत साबित हो गया और हैदराबाद ने स्कोर बोर्ड पर 277 रन टांग दिए। अगर पांड्या ने पिच को अच्छी तरह पढ़ा होता, तो शायद मैच का अंजाम कुछ और हो सकता था।

Dream11 Free and Paid Team – Join Telegram Channel Click Here

Recent News