img

IPL 2024 के बीच शुरू हुई नई लीग की तैयारी

Sangeeta Viswas
2 months ago

CAU 2024: IPL 2024 के बीच शुरू हुई नई लीग की तैयारी, फ्रेंचाइजी हासिल करने के लिए आवेदन मांगे गए. भारत में इस दिनों IPL 2024 खेला जा रहा है। इस बीच एक नई लीग की तैयारी भी शुरू हो गई है। ऐसे में दर्शकों का रोमांच और बढ़ने वाला है।

दरअसल, क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड ने उत्तराखंड प्रीमियर लीग में फ्रेंचाइजी हासिल करने के इच्छुक व्यक्तियों और व्यवसायों से आवेदन मांगे हैं। इसके लिए रुचि पत्र खोलने की घोषणा कर दी है।

एसस्पार्क स्पोर्ट्स के साथ साझेदारी की:-

इस एप्लिकेशन के माध्यम से CAU ने उत्तराखंड के भीतर क्रिकेट के विकास के लिए सहयोग करने के लिए व्यावसायिक संस्थाओं और व्यक्तिगत निवेशकों को Invitation दिया है। टूर्नामेंट में छह पुरुष और तीन महिला टीमें शामिल होंगी। इसमें केवल वे लोग शामिल होंगे जो उत्तराखंड के मूल निवासी हैं।

ये भी पढ़े  गलती से खरीदे गए खिलाड़ी ने दिलाई टीम को जीत! कौन हैं शशांक सिंह?

उत्तराखंड प्रीमियर लीग में फ्रेंचाइजी मालिक स्थानीय प्रतिभाओं को निखारने और पूरे उत्तराखंड में क्रिकेट को बढ़ावा देने में सक्रिय रूप से भाग लेंगे।

दर्शकों को मिलेगा रोमांच:-

इसमें शामिल सभी स्टॉक होल्डर को शीर्ष स्तर का अनुभव प्रदान करने के उद्देश्य से सीएयू ने इवेंट-मैनेजमेंट फर्म एसस्पार्क स्पोर्ट्स के साथ साझेदारी की है।

उत्तराखंड प्रीमियर लीग के दूसरे version के लिए सीएयू और एसस्पार्क स्पोर्ट्स के बीच एक समझौता ज्ञापन को formal रूप दिया गया है।

CAU सचिव महिम वर्मा ने UPL के दूसरे formal पर अपने विचार शेयर किए और सीएयू द्वारा अपनी फ्रेंचाइजी आधारित टी20 लीग शुरू करने पर खुशी व्यक्त की।

लोकल टैलेंट को मिलेगा मौका:-

उन्होंने विश्वास जताया कि यह लीग क्रिकेटरों के साथ-साथ दर्शकों के लिए भी काफी रोमांच पैदा करेगी। साथ ही यह स्थानीय प्रतिभाओं के लिए अपनी क्रिकेट विशेषज्ञता प्रदर्शित करने का एक मंच भी है।

ये भी पढ़े राजस्थान रॉयल्स 2024: क्रिकेट से ब्रेक लेकर धूम मचा रहे सामाजिक कार्य!

महिम वर्मा ने कहा, “हमें खुशी है कि सीएयू इस साल अपनी फ्रेंचाइजी आधारित टी20 लीग शुरू कर रही है। यह लीग निश्चित रूप से बहुत अधिक उत्साह पैदा करेगी और स्थानीय प्रतिभाओं को अपना कौशल दिखाने के लिए एक मंच प्रदान करेगी।”

Dream11 Free and Paid Team – Join Telegram Channel Click Here

Recent News