img

आईपीएल 2024 के दौरान मोहम्मद शमी की फिटनेस पर बड़ा अपडेट

Sangeeta Viswas
2 months ago

आईपीएल 2024 के दौरान मोहम्मद शमी की फिटनेस पर बड़ा अपडेट। मोहम्मद शमी भारतीय सरज़मीं पर खेले गए वनडे वर्ल्ड कप 2023 में सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज़ थे. लेकिन वर्ल्ड कप के बाद शमी मैदान पर वापस नहीं आ सके.

इंजरी के चलते शमी बीते कुछ समय से क्रिकेट से दूर हैं:-

दरअसल इंजरी के चलते शमी बीते कुछ समय से क्रिकेट से दूर हैं. उन्हें एड़ी में चोट लगी थी और इसी चोट के साथ वह वर्ल्ड कप खेले थे.

ये भी पढ़े इंटरनेशनल क्रिकेट के 10 महारिकॉर्ड: जिनका टूटना लगभग असंभव है!

हालांकि शमी ने 26 फरवरी को सर्जरी करवाई थी और अब आईपीएल 2024 के बीच उनकी फिटनेस पर बड़ा अपडेट सामने आया है.

लेटेस्ट फिटनेस अपडेट और कब तक शमी मैदान पर वापसी कर सकते हैं:-

इंजरी के चलते वह आईपीएल तो नहीं खेल सके. तो आइए जानते हैं क्या कहता है उनका लेटेस्ट फिटनेस अपडेट और कब तक शमी मैदान पर वापसी कर सकते हैं.

दरअसल अब तक शमी बेड रेस्ट पर थे, लेकिन अब उन्होंने सोशल मीडिया पर एक तस्वीर शेयर की, जिसमें वह सहारा लेकर अपने पैरों पर खड़े नज़र आ रहे हैं इस दौरान उन्होंने शॉर्ट्स और यलो टी-शर्ट पहनी हुई है.

तस्वीर को कैप्शन देते हुए भारतीय तेज़ गेंदबाज़ ने लिखा, “ट्रैक पर वापस और सफलता के लिए भूखा. राह मुश्किल हो सकती है, लेकिन मंजिल सार्थक है.”

आईपीएल 2024 के दौरान मोहम्मद शमी की फिटनेस पर बड़ा अपडेट

इंडियन प्रीमियर लीग के इस सीज़न से बाहर रहेंगे:-

तो आपको बता दें कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने आईपीएल 2024 की शुरुआत से पहले शमी पर अपडेट देते हुए बताया था कि वह इंडियन प्रीमियर लीग के इस सीज़न से बाहर रहेंगे.

इसके अलावा बोर्ड ने इस बात को भी साफ किया था कि भारतीय पेसर जून में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भी हिस्सा नहीं ले सकेंगे.

वहीं इस बात को लेकर अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है कि मैदान पर कब उनकी वापसी होगी.

ये भी पढ़े IPL 2024 के बीच शुरू हुई नई लीग की तैयारी

वर्ल्ड कप के शुरुआती चार मैचों में बाहर रहने के बाद शमी को पांचवें मैच से टीम इंडिया का हिस्सा बनाया गया, जिसके बाद उन्होंने टूर्नामेंट में कुल 7 मैच खेले. 7 मैचों में भारतीय पेसर ने 10.70 की औसत से 24 विकेट अपने नाम किए, जिसमें उनका बेस्ट 7/57 का रहा.

Dream11 Free and Paid Team – Join Telegram Channel Click Here

Recent News