img

IPL 2024: रन बराबर, फिर भी रियान पराग ने छीनी विराट कोहली से ऑरेंज कैप!

Sangeeta Viswas
3 weeks ago

IPL 2024: रन बराबर, फिर भी रियान पराग ने छीनी विराट कोहली से ऑरेंज कैप! रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली कमाल के फॉर्म में चल रहे हैं। कोहली इस आईपीएल सीजन अभी तक खेले गए 3 मैचों में 181 रन बना चुके हैं।

पहले मैच में 21 रन बनाने के बाद कोहली ने लगातार 2 अर्धशतक जड़ दिए। इसके साथ ही कोहली के पास ऑरेंज कैप भी आ गया था। लेकिन पिछले मुकाबले में रियान पराग ने कोहली से ऑरेंज कैप छीन लिया है। IPL 2024 का रोमांच चरम पर है, और इस बार भी धाकड़ बल्लेबाजों का दबदबा जारी है।

लेकिन एक पल रुकिए!

क्या आपने देखा है कि विराट कोहली और रियान पराग दोनों ने 3 मैचों में 181 रन बनाए हैं, फिर भी ऑरेंज कैप रियान के सिर पर सज रही है?

ये भी पढ़े क्रिकेट के ‘अधूरे सितारे’: वो खिलाड़ी जो IPL में चमक नहीं सके!

है ना चौंकाने वाली बात?

आइए जानते हैं इस रहस्य के पीछे का राज:

1. स्ट्राइक रेट और औसत का खेल:

रन बराबर होने के बावजूद रियान पराग विराट कोहली से आगे निकल गए हैं। दरअसल, रियान का स्ट्राइक रेट (167.18) और औसत (60.33) विराट कोहली (120.51 और 60.33) से बेहतर है।

IPL 2024: रन बराबर, फिर भी रियान पराग ने छीनी विराट कोहली से ऑरेंज कैप!

2. लगातार शानदार प्रदर्शन:

रियान पराग ने 3 मैचों में लगातार अर्धशतक जड़े हैं, जबकि विराट कोहली का प्रदर्शन थोड़ा उतार-चढ़ाव वाला रहा है।

3. आक्रामक बल्लेबाजी का जलवा:

रियान पराग अपनी आक्रामक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं, और वो हर पारी में बड़े शॉट खेलने की कोशिश करते हैं।

खास बात है कि रियान पराग ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ नाबाद 54 रनों की पारी खेली और सबसे अधिक रन बनाने के मामले में विराट कोहली की बराबरी कर ली। वर्तमान में विराट कोहली और रियान पराग दोनों ने 3 मैच खेले हैं, जिसमें दोनों के बल्ले से 181 रन निकले हैं, बावजूद इसके ऑरेंज कैप विराट कोहली से लेकर रियान पराग को सौंप दी गई। चलिए आपको बताते हैं इसका कारण।

पर्पल कैप की रेस भी काफी रोमांचक मोड़ पर है। फिलहाल यह कैप चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलने वाले बांग्लादेशी तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान के पास है। उन्होंने 3 मैचों में 7 विकेट झटके हैं।

IPL 2024: रन बराबर, फिर भी रियान पराग ने छीनी विराट कोहली से ऑरेंज कैप!

इसके अलावा दूसरे स्थान पर राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलने वाले भारत के स्टार स्पिनर युजवेंद्र चहल का नंबर आता है। चहल के नाम 3 मैचों में 6 विकेट दर्ज है।

वहीं, तीसरे स्थान पर गुजरात टाइटंस के लिए खेलने वाले खिलाड़ी मोहित शर्मा हैं। उनके नाम भी 3 मैचों में 6 विकेट दर्ज है। ऐसे में देखने वाली बात होगी कि इस रेस में कौन आगे निकलता है।

ये भी पढ़े  रोहित शर्मा बने IPL में सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने वाले बल्लेबाज

लेकिन क्या आपको लगता है कि रियान इसी फॉर्म में बने रह पाएंगे?

क्या वो विराट कोहली से ऑरेंज कैप छीनकर सीजन के अंत तक बनाए रख पाएंगे?

अपनी राय कमेंट में जरूर बताएं।

Dream11 Free and Paid Team – Join Telegram Channel Click Here

Recent News