img

IPL में सबसे ज्यादा प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड जीतने वाले टॉप-5 खिलाड़ी

Sangeeta Viswas
1 month ago

IPL में सबसे ज्यादा प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड जीतने वाले टॉप-5 खिलाड़ी. IPL क्रिकेट का महाकुंभ, जहाँ रन, विकेट और रोमांच का त्रिवेणी संगम होता है। इस रोमांचक टूर्नामेंट में कई दिग्गज खिलाड़ियों ने अपनी प्रतिभा का जलवा बिखेरा है। और इनमें से कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं जिन्होंने अपनी शानदार प्रदर्शन से बार-बार ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ का खिताब अपने नाम किया है।

आज हम ऐसे ही टॉप 5 खिलाड़ियों के बारे में जानेंगे जिन्होंने आईपीएल में सबसे ज्यादा ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ का खिताब जीतकर इतिहास रचा है।

तो चलिए शुरू करते हैं:

1. एबी डी विलियर्स (25 बार):

यह नाम सुनते ही मन में रनों की बरसात का दृश्य उभर आता है। एबी डी विलियर्स, जिन्हें “एबी डिविलियर्स” या “मिस्टर 360” के नाम से भी जाना जाता है, ने आईपीएल में रिकॉर्ड 25 बार ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ का खिताब जीता है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते हुए उन्होंने अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी से दर्शकों का मन मोह लिया।

ये भी पढ़े T20 WC से पहले पाकिस्तान में बड़ा उलटफेर, पूर्व दिग्गज खिलाड़ी को बना दिया हेड कोच!

2. क्रिस गेल (22 बार):

“Universe Boss” के नाम से मशहूर क्रिस गेल, तूफानी बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। 22 बार ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ का खिताब जीतकर उन्होंने आईपीएल में अपनी ताकत का दमखम दिखाया। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के लिए खेलते हुए उन्होंने कई यादगार पारियां खेलीं।

3. रोहित शर्मा (19 बार):

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा, अपनी शानदार कप्तानी और बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। 19 बार ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ का खिताब जीतकर उन्होंने आईपीएल में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है। मुंबई इंडियंस और डेक्कन चार्जर्स हैदराबाद के लिए खेलते हुए उन्होंने कई मैच जिताऊ पारियां खेलीं।

4. डेविड वॉर्नर (18 बार):

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डेविड वॉर्नर, विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। 18 बार ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ का खिताब जीतकर उन्होंने आईपीएल में अपनी धाक जमाई है। दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते हुए उन्होंने कई रनों का पहाड़ खड़ा किया।

5. महेंद्र सिंह धोनी (17 बार):

“कैप्टन कूल” एमएस धोनी, अपनी शांत कप्तानी और विकेटकीपिंग के लिए मशहूर हैं। 17 बार ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ का खिताब जीतकर उन्होंने आईपीएल में अपनी महानता साबित की है। चेन्नई सुपर किंग्स और राइजिंग पुणे सुपर जायंट्स के लिए खेलते हुए उन्होंने कई मैच जिताऊ प्रदर्शन किए।

ये भी पढ़े धोनी-जडेजा पांच साल में जो नहीं कर सके, रुतुराज गायकवाड़ ने कर दिखाया

**तो दोस्तों, आपके लिए इस लिस्ट में कौन सा खिलाड़ी सबसे ज्यादा ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ का खिताब जीतने का हकदार है? **

अपनी राय कमेंट में जरूर बताएं!

Dream11 Free and Paid Team – Join Telegram Channel Click Here

Recent News