img

KKR vs SRH: क्या श्रेयस अय्यर ने BCCI पर साधा निशाना? ‘पीठ की चोट पर कोई नहीं था सहमत…’

Sangeeta Viswas
1 month ago

KKR vs SRH: क्या श्रेयस अय्यर ने BCCI पर साधा निशाना? ‘पीठ की चोट पर कोई नहीं था सहमत…’ आईपीएल 2024 का रोमांचक फाइनल मुकाबला आज कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाएगा। इस महामुकाबले में केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर अपनी टीम को 10 साल बाद खिताब दिलाने की पूरी कोशिश करेंगे।

लेकिन, अय्यर के लिए यह सीज़न आसान नहीं रहा है। आईपीएल से पहले उन्हें BCCI ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर कर दिया था। वनडे विश्व कप के बाद से वे पीठ की चोट से जूझ रहे थे, जिसके कारण उन्हें कुछ रणजी मैच भी नहीं खेलने पड़े थे।

ये भी पढ़े: IPL फाइनल में कौन मारेगा बाजी? बल्लेबाज या गेंदबाज? जानिए पिच का मूड

क्या अय्यर को चोट के कारण ही सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर किया गया था?

अब, अय्यर ने इस पूरे मसले पर खुलकर बात की है। उन्होंने कहा कि “मैं अपनी पीठ की चोट को लेकर काफी परेशान था। जब मेरी चिंता बढ़ने लगी तो किसी ने मेरी बात पर भरोसा नहीं किया।”

क्या BCCI ने अय्यर की चोट को गंभीरता से नहीं लिया?

अय्यर ने आगे कहा कि “जैसे-जैसे आईपीएल का समय नजदीक आ रहा था, मैं बस यही सोच रहा था कि मुझे अच्छा प्रदर्शन करना है। एक बल्लेबाज के लिए टेस्ट क्रिकेट से व्हाइट बॉल क्रिकेट में बदलाव करना आसान नहीं होता है।”

क्या टेस्ट क्रिकेट में खराब प्रदर्शन और चोट का बोझ अय्यर के लिए मुश्किलें खड़ी कर रहा था?

गौरतलब है कि अय्यर ने वनडे विश्व कप 2023 में शानदार प्रदर्शन किया था। 11 मैचों में 530 रन बनाकर उन्होंने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया था। लेकिन, इसके बाद साउथ अफ्रीका दौरे पर टेस्ट सीरीज में उनका प्रदर्शन निराशाजनक रहा था।

ये भी पढ़े: गौतम गंभीर को टीम इंडिया का हेड कोच बनने से शाहरुख खान ने रोका?

क्या अय्यर का फॉर्म में उतार-चढ़ाव BCCI के फैसले का कारण बना?

आईपीएल 2024 की शुरुआत में भी अय्यर का प्रदर्शन खराब रहा था। लेकिन, पिछले कुछ मैचों में उन्होंने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 345 रन बनाए हैं।

Dream11 Free and Paid Team – Join Telegram Channel Click

Recent News