img

क्या गौतम गंभीर टीम इंडिया के अगले मुख्य कोच नहीं होंगे?

Sangeeta Viswas
3 weeks ago

क्या गौतम गंभीर टीम इंडिया के अगले मुख्य कोच नहीं होंगे? भारतीय टीम के अगले हेड कोच कौन होंगे, यह सस्पेंस खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के समापन के साथ ही भारतीय टीम के वर्तमान हेड कोच राहुल द्रविड़ का भी कार्यकाल खत्म हो जाएगा।

बीसीसीआई और गौतम गंभीर के बीच डील तय हो गई

ऐसे में बड़ा सवाल है कि टीम इंडिया के अगले हेड कोच कौन होंगे। बीते दिन रिपोर्ट सामने आई थी कि भारतीय टीम के अगले हेड कोच गौतम गंभीर को बनाया जाएगा। बीसीसीआई और गौतम गंभीर के बीच डील तय हो गई है।

ये भी पढ़े: T20 WC 2024: जर्सी को लेकर विवाद! यूगांडा की टीम हुई परेशान, ICC ने किया ये फैसला!

गंभीर ने हेड कोच बनने के लिए जो शर्तें रखी थी, वह बीसीसीआई ने मान ली है। लेकिन अब भारत के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर गौतम गंभीर ने जो बयान दिया है, इससे आप भी हैरान हो जाएंगे।

गौतम गंभीर फिलहाल कोलकाता नाइट राइडर्स के हेड कोच हैं। कुछ दिन पहले शाहरुख खान ने गौतम गंभीर को ब्लैंक चेक दिया था, ताकि वह केकेआर के हेड कोच बने रह सके। गौतम गंभीर ने केकेआर को 3 ट्रॉफी दिलाई है।

पहली ट्रॉफी अपनी कप्तानी में साल 2012 में दिलाई थी

उन्होंने पहली ट्रॉफी अपनी कप्तानी में साल 2012 में दिलाई थी, उन्होंने दूसरी ट्रॉफी आईपीएल 2014 में दिलाई थी। अब आईपीएल 2024 में गौतम गंभीर ने बतौर मेंटर केकेआर के साथ जुड़कर अपनी टीम को ट्रॉफी दिलाई है।

इससे आप अंदाजा लगा सकते हैं कि केकेआर के लिए गौतम गंभीर कितने महत्वपूर्ण फैक्टर हैं। बावजूद इसके रिपोर्ट सामने आई थी कि गौतम गंभीर केकेआर छोड़कर टीम इंडिया के हेड कोच बनने के लिए तैयार हैं। लेकिन अब गौतम गंभीर ने खुद इस पर बड़ा बयान दे दिया है।

गौतम गंभीर ने स्पोर्ट्सकीड़ा से बातचीत में कहा कि केकेआर अभी तक 3 ट्रॉफी ही जीत पाई है। केकेआर अभी भी नंबर वन फ्रेंचाइजी नहीं बन पाई है। मेरी कोशिश होगी कि मैं केकेआर को आईपीएल की नंबर वन फ्रेंचाइजी बना सकूं, इसके लिए हमें 3 और ट्रॉफी की जरूरत पड़ेगी।

आईपीएल में सभी टीमें एक से बढ़कर एक है

मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के पास 5-5 ट्रॉफी है, इसलिए अभी केकेआर को 3 और ट्रॉफी चाहिए ताकि 6 ट्रॉफी के साथ नंबर वन फ्रेंचाइजी बन सके, इससे बेहतर कुछ नहीं होगा। आईपीएल में सभी टीमें एक से बढ़कर एक है, इसलिए आप किसी को भी हल्के में नहीं ले सकते हैं।

अब गंभीर का यह बयान खूब सुर्खियों में है। फैंस के मन में सवाल उठने लगे हैं कि गंभीर अगर केकेआर को 3 और ट्रॉफी जिताने का सपना देख रहे हैं, इसका सीधा अर्थ है कि वह केकेआर के साथ जुड़े रहना चाहते हैं।

फिर वह टीम इंडिया के अगले हेड कोच कैसे बन सकते हैं। गंभीर के इस बयान ने फिर से सस्पेंस की आग में घी डालने का काम किया है। फैंस के मन में फिर से अगले हेड कोच को लेकर सस्पेंस बढ़ने लगे हैं।

ये भी पढ़े:  ब्रायन लारा का चौंकाने वाला प्रिडिक्शन, इन 4 टीमों को सेमीफाइनल में देख रहे हैं दिग्गज!

हालांकि गंभीर टीम इंडिया के अगले हेड कोच होंगे या फिर नहीं, उन्होंने इस पर बयान नहीं दिया है। ऐसे में देखने वाली बात होगी भारतीय टीम के अगले हेड कोच आखिर कौन होंगे।

Dream11 Free and Paid Team – Join Telegram Channel Click

Recent News