img

पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी ने भी माना IPL का लोहा, कहा – ‘हमारे क्रिकेट से बेहतर है IPL!’

Sangeeta Viswas
4 weeks ago

पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी ने भी माना IPL का लोहा, कहा – ‘हमारे क्रिकेट से बेहतर है IPL!’ आईपीएल 2024 खत्म हो चुका है, लेकिन इसकी धमक अभी भी बरकरार है। टी20 वर्ल्ड कप 2024 की शुरुआत भी हो चुकी है, लेकिन क्रिकेट फैंस के बीच आईपीएल की चर्चा अभी भी कम नहीं हुई है।

इसी बीच, पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज कामरान अकमल ने एक ऐसी बात कह दी है, जिससे उनके देश के लोगों को मिर्ची लग सकती है। अकमल ने कहा है कि भारत में खेला जाने वाला आईपीएल पाकिस्तान के अंतर्राष्ट्रीय मैचों से कई गुना बेहतर है।

अकमल ने ये बात कब और क्यों कही?

यह बात उन्होंने इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए कही। दरअसल, मई में पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच चार टी20 मैचों की सीरीज़ खेली गई थी। इस सीरीज़ से पहले, इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने अपने खिलाड़ियों को आईपीएल से वापस बुला लिया था।

ये भी पढ़े: ‘सुपरस्टार होने से कुछ नहीं होता है’, T20 WC से पहले टीम इंडिया को मिली बड़ी चेतावनी

इंग्लैंड के खिलाड़ियों को वापस बुलाने का क्या कारण था?

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने कहा था कि खिलाड़ियों को जून में होने वाले टी20 विश्व कप 2024 की तैयारी के लिए वापस बुलाया जा रहा है।

इस पर माइकल वॉन ने क्या प्रतिक्रिया दी?

माइकल वॉन ने कहा था कि पाकिस्तान के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज़ से बेहतर खिलाड़ी आईपीएल के प्लेऑफ में खेलकर टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी कर सकते थे।

कामरान अकमल ने वॉन की बात पर क्या कहा?

अकमल ने वॉन की बात से सहमति जताते हुए कहा कि यह भले ही दर्दनाक बात है, लेकिन उन्होंने ठीक कहा था।

अकमल ने आगे क्या कहा?

उन्होंने कहा कि हर कोई पाकिस्तान क्रिकेट का स्तर जानता है। हम आयरलैंड जैसी छोटी टीमों से भी हार रहे हैं। इसलिए गलती हमारी है।

ये भी पढ़े: ‘अगले 3 सालों तक खेलने के लिए तैयार हूं…’, दिनेश कार्तिक ने दिए वापसी के संकेत

अकमल ने आईपीएल की तारीफ करते हुए क्या कहा?

उन्होंने कहा कि आईपीएल में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज और गेंदबाज 40 से 50 हज़ार दर्शकों के सामने खेलते हैं। इसलिए आईपीएल कठिन और उच्च गुणवत्ता वाला क्रिकेट है।

Dream11 Free and Paid Team – Join Telegram Channel Click

Recent News