img

रणनीति या रिश्तेदारी? बलि का बकरा बने रिंकू सिंह?

Sangeeta Viswas
3 weeks ago

ICC T20 World Cup 2024: रणनीति या रिश्तेदारी? बलि का बकरा बने रिंकू सिंह? टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम का एलान हो गया है। रोहित शर्मा कप्तानी संभालेंगे, जबकि हार्दिक पांड्या उप-कप्तान होंगे। केएल राहुल को टीम में जगह नहीं मिली, लेकिन शुभमन गिल और रिंकू सिंह को रिजर्व के तौर पर शामिल किया गया।

लेकिन आईपीएल 2024 में शानदार प्रदर्शन करने वाले रिंकू सिंह को टीम में नहीं चुने जाने से हर कोई हैरान है। इस पर भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर कृष्णमाचारी श्रीकांत ने भी अपनी नाराजगी जाहिर की।

ये भी पढ़े: क्या रोहित शर्मा टी20 विश्व कप में गेंदबाजी करेंगे? सच सामने आ गया!

श्रीकांत का गुस्सा

श्रीकांत ने कहा, “मैं बिल्कुल भी खुश नहीं हूं। रिंकू सिंह के बारे में पूरी दुनिया में बात हो रही है। उन्हें जो भी मौका मिला है, उन्होंने उसमें उच्छा प्रदर्शन किया है। आप रिंकू सिंह को कैसे हटा सकते हैं?”

रिंकू ने अहम पारी खेली

उन्होंने आगे कहा, “रिंकू ने दक्षिण अफ्रीका में मैच जिताने वाली पारियां खेली हैं। अफगानिस्तान के खिलाफ वो मैच याद है जिसमें रोहित ने शतक बनाया था? भारत का स्कोर 4 विकेट पर 22 रन था, वहां से उन्होंने 212 रन बनाए। रिंकू ने अहम पारी खेली। जब भी उन्होंने भारत के लिए खेला है उन्होंने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है।”

श्रीकांत ने कहा, “ये बकवास, बकवास चयन है। आपको 4 स्पिनरों की आवश्यकता क्यों है? आपने कुछ लोगों को खुश करने के लिए चयन किया है और आपने रिंकू सिंह को बलि का बकरा बनाया है।”

क्या रिंकू सचमुच बलि का बकरा बने?

श्रीकांत का गुस्सा जायज है। रिंकू ने आईपीएल 2024 में 29 मैचों में 32.67 की औसत से 501 रन बनाए थे। उनका स्ट्राइक रेट 149.25 था और उन्होंने 4 अर्धशतक भी लगाए थे।

लेकिन टीम में 4 स्पिनर पहले से ही मौजूद हैं – युजवेंद्र चहल, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल और कुलदीप यादव।

ये भी पढ़े: पाकिस्तान टीम पर फिटनेस का साया, इंग्लैंड और आयरलैंड सीरीज से पहले टेंशन!

तो क्या रिंकू को टीम में जगह नहीं मिली क्योंकि 4 स्पिनरों की जगह नहीं थी?

या फिर कुछ और रणनीति थी?

आपको क्या लगता है? कमेंट में जरूर बताएं।

Dream11 Free and Paid Team – Join Telegram Channel Click Here

Recent News