img

आरसीबी का प्लेऑफ़ बाहर: क्या वे अपने साथ 5 अन्य टीमों को नीचे खींच सकते हैं?

Sangeeta Viswas
1 month ago

आरसीबी का प्लेऑफ़ बाहर: क्या वे अपने साथ 5 अन्य टीमों को नीचे खींच सकते हैं? IPL 2024 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की हालत काफी खराब है. विराट कोहली की टीम का प्लेऑफ में जाना लगभग नामुमकिन लग रहा है. अभी तक खेले गए 8 मैचों में से RCB सिर्फ एक ही मैच जीत पाई है.

अब जब प्लेऑफ की रेस से लगभग बाहर हो ही गई है, तो मानो RCB पर से कोई बोझ ही खत्म हो गया है. मगर ये बाकी टीमों के लिए अच्छी खबर नहीं है! क्योंकि अब RCB उनका समीकरण बिगाड़ने के मूड में है. और निशाने पर एक नहीं, बल्कि पूरे 5 टीमें हैं!

ये भी पढ़े भारत बनाम पाकिस्तान: क्या सीरीज होगी? रोहित शर्मा के बयान पर पीसीबी चीफ ने दिया जवाब!

कौन सी टीमें RCB के निशाने पर?

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH): अभी 8 अंकों के साथ SRH 5वें नंबर पर है. हालांकि इनका रन रेट RCB से थोड़ा बेहतर है और वो एक मैच ज्यादा भी खेल चुके हैं. लेकिन अगर RCB अपने बाकी बचे हुए मैच जीत लेती है, तो वो SRH के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकती है.

पंजाब किंग्स (PBKS): 7 मैचों में 6 अंकों के साथ PBKS अभी छठे नंबर पर है. इनका रन रेट भी खराब है और आगे का शेड्यूल भी काफी कठिन है. ऐसे में अगर RCB अपने बाकी मैच जीत लेती है, तो वो PBKS की प्लेऑफ की राह और भी ज्यादा टेढ़ी कर सकती है.

दिल्ली कैपिटल्स (DC): 8 मैचों में 6 अंकों के साथ DC अभी 7वें नंबर पर है. इनका रन रेट तो ठीक-ठाक है, लेकिन आगे का शेड्यूल काफी कठिन है. RCB अगर अपने बाकी मैच जीत लेती है, तो DC के लिए भी मुश्किलें खड़ी हो सकती हैं.

आरसीबी का प्लेऑफ़ बाहर: क्या वे अपने साथ 5 अन्य टीमों को नीचे खींच सकते हैं?

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR): 7 मैचों में सिर्फ 4 अंकों के साथ KKR अभी 8वें नंबर पर है. इनका रन रेट भी खराब है और आगे का शेड्यूल भी आसान नहीं है. RCB अगर अपने बाकी मैच जीत लेती है, तो KKR के लिए प्लेऑफ की राह लगभग नामुमकिन हो सकती है.

मुंबई इंडियंस (MI): 7 मैचों में सिर्फ 2 अंकों के साथ MI अभी अंकतालिका में सबसे नीचे हैं. इनका रन रेट भी खराब है और आगे का शेड्यूल भी आसान नहीं है. अगर RCB अपने बाकी मैच जीत लेती है, तो MI का प्लेऑफ में पहुंचना लगभग नामुमकिन हो जाएगा.

RCB के बाकी मैच:

  • मैच 9: 25 अप्रैल को राजस्थान रॉयल्स (RR) के खिलाफ
  • मैच 10: 29 अप्रैल को गुजरात टाइटंस (GT) के खिलाफ
  • मैच 11: 2 मई को लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के खिलाफ

क्या RCB उलटफेर कर सकती है और प्लेऑफ की रेस में खलबली मचा सकती है?

ये नामुमकिन तो नहीं है, लेकिन इसके लिए RCB को बाकी बचे हुए मैचों में शानदार प्रदर्शन करना होगा. टीम में टैलेंट और अनुभव दोनों हैं, लेकिन उन्हें अब लगातार अच्छा प्रदर्शन करना होगा और गलतियों से बचना होगा.

ये भी पढ़े   टी20 वर्ल्ड कप 2024: इन 9 खिलाड़ियों का टीम में खेलना लगभग तय!

आपको क्या लगता है? क्या RCB इन 5 टीमों के लिए प्लेऑफ की राह कठिन कर सकती है?

अपनी राय कमेंट्स में जरूर बताएं!

Dream11 Free and Paid Team – Join Telegram Channel Click Here

Recent News