img

आरसीबी के लिए अलग हैं नियम? अब चेन्नई-लखनऊ के मैच में ‘नो बॉल’ पर छिड़ा विवाद

Sangeeta Viswas
1 month ago

No Ball dispute In IPL 2024: आरसीबी के लिए अलग हैं नियम? अब चेन्नई-लखनऊ के मैच में ‘नो बॉल’ पर छिड़ा विवाद। आईपीएल 2024 में अब तक कई मौकों पर बेहद ही साधारण अंपायरिंग देखने को मिली है.

टूर्नामेंट के 36वें मुकाबले में नो बॉल पर बड़ा विवाद:-

कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच खेले गए टूर्नामेंट के 36वें मुकाबले में नो बॉल पर बड़ा विवाद हुआ था, जब विराट कोहली को बीमर जैसी दिख रही फुलटॉस बॉल पर आउट दे दिया गया था.

ये भी पढ़े क्या बीसीसीआई अधिकारियों की सैलरी करोड़ों में है? यह आंकड़ा हैरान करने वाला है!

अब टूर्नामेंट के 39वें मैच में भी नो बॉल को लेकर विवाद छिड़ रहा है, जो चेन्नई और लखनऊ के बीच खेला गया.

मैच में फुलटॉस नो बॉल के अलावा एक छक्के:-

कोलकाता और बेंगलुरु के बीच खेले गए मैच में फुलटॉस नो बॉल के अलावा एक छक्के और पैर की नो बॉल पर विवाद छिड़ा था.

मैच के बाद तमाम फैंस ने सोशल मीडिया के ज़रिए आवाज़ उठाते हुए कहा था कि केकेआर के बॉलर ने मुकाबले में एक नो बॉल फेंकी थी, जिसे अंपायर ने नज़रअंदाज़ कर दिया था.

आरसीबी के लिए अलग हैं नियम? अब चेन्नई-लखनऊ के मैच में ‘नो बॉल’ पर छिड़ा विवाद

लेकिन चेन्नई और लखनऊ के बीच खेले गए मुकाबले में एक ऐसी गेंद को नो बॉल करार दिया गया, जो देखने में बिल्कुल लीगल डिलीवरी लग रही है.

गेंदबाज़ लाइन पर पैर रखे बगैर ही गेंद फेंक रहा है:-

सोशल मीडिया पर एक तस्वीरे तेज़ी से वायरल हो रही है, जिसमें दो हिस्से दिख रहे हैं. निचले हिस्से में कोलकाता और बेंगलुरु के बीच खेले गए मैच की तस्वीर है, जिसमें दिख रहा है कि गेंदबाज़ लाइन पर पैर रखे बगैर ही गेंद फेंक रहा है. इस गेंद को नो बॉल माना जा रहा था लेकिन अंपायर ने इसे लीगल बॉल माना.

फिर तस्वीर के दूसरे यानी ऊपरी हिस्से में चेन्नई का बॉलर लाइन के पीछे पैर रखते हुए गेंद फेंक रहा है, लेकिन फिर भी इस गेंद को नो बॉल करार दिया गया था.

ये भी पढ़े शादी से पहले पिता बन गए थे SRH के कप्तान पैट कमिंस

ऐसे में फैंस के मन में सवाल उठ रहा है कि क्या बेंगलुरु के लिए नियम अलग हैं? आरसीबी के मैच में नो बॉल को लेकर बड़ा विवाद हुआ था.

Dream11 Free and Paid Team – Join Telegram Channel Click Here

Recent News