img

रेस्टोरेंट से रनों का तूफान! मोनाक पटेल का Amazing क्रिकेट सफर

Sangeeta Viswas
1 month ago

ICC T20 World Cup 2024: रेस्टोरेंट से रनों का तूफान! मोनाक पटेल का Amazing क्रिकेट सफर. कभी क्रिकेटर बनने का सपना देखने वाला ये लड़का गुजरात से निकलकर अमेरिका में… रेस्टोरेंट चला रहा था! “टेरीयाकी मैडनेस” नाम का ये चीनी रेस्टोरेंट मोनांक पटेल का धंधा था, मगर जुनून था क्रिकेट का!

गुजरात के आणंद में जन्मे मोनांक का बचपन से ही क्रिकेट का सपना था। लेकिन किस्मत ने उन्हें अमेरिका के न्यू जर्सी ले जाकर कुछ और ही लिखा था। वहां उन्होंने “टेरीयाकी मैडनेस” नाम का एक चीनी रेस्टोरेंट खोलकर अपना जीवनयापन शुरू किया।

ये भी पढ़े: सूर्यकुमार यादव के बैचमेट और अमेरिकी दिग्गज का पोस्ट

कप्तानी का दबाव और शानदार प्रदर्शन

लेकिन क्रिकेट के प्रति उनका जुनून कम नहीं हुआ। उन्होंने अमेरिका में क्रिकेट खेलना शुरू किया और अपनी प्रतिभा से सबको चौंका दिया। 2018 में उन्हें यूएसए क्रिकेट टीम में शामिल किया गया और धीरे-धीरे वो टीम के अहम खिलाड़ी बन गए।

टी20 वर्ल्ड कप में धाक जमाना

2021 में मोनांक पटेल को यूएसए क्रिकेट टीम का कप्तान बनाया गया। इस बार वे टी20 वर्ल्ड कप में अपनी टीम का नेतृत्व कर रहे हैं।

टूर्नामेंट की शुरुआत में ही उन्होंने शानदार प्रदर्शन का जलवा दिखा दिया। पहले मैच में भले ही वे कम रन बना पाए, लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने 38 गेंदों में 50 रन बनाकर टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई।

मोनांक सिर्फ एक शानदार बल्लेबाज ही नहीं, बल्कि एक चुस्त विकेटकीपर भी हैं।

ये भी पढ़े: Shahid Afridi: क्रिकेट पहले खेल था, अब बन गया है बिजनेस! IPL पर दिया बड़ा बयान

एक प्रेरणादायक कहानी

मोनांक पटेल की कहानी उन सभी लोगों के लिए प्रेरणा है जो अपने सपनों को हार नहीं मानते। उन्होंने दिखा दिया है कि कड़ी मेहनत और लगन से कोई भी मुश्किल आसान हो सकती है।

Dream11 Free and Paid Team – Join Telegram Channel Click

Recent News