img

स्प्रिंग वाला बैट: सच या अफवाह? 20 साल बाद रिकी पोंटिंग ने किया खुलासा!

Sangeeta Viswas
3 weeks ago

स्प्रिंग वाला बैट: सच या अफवाह? 20 साल बाद रिकी पोंटिंग ने किया खुलासा! क्रिकेट जगत रोमांचक घटनाओं और किस्सों से भरा हुआ है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा एक स्टिंग ऑपरेशन का वीडियो भी इसी रोमांच का हिस्सा है। इस वीडियो में दिल्ली कैपिटल्स के हेड कोच रिकी पोंटिंग एक रहस्य का खुलासा करते नजर आ रहे हैं। यह रहस्य है 2003 वर्ल्ड कप में स्प्रिंग वाले बल्ले के इस्तेमाल का।

क्या रिकी पोंटिंग ने सचमुच में स्प्रिंग वाला बल्ला इस्तेमाल किया था?

यह सवाल 20 सालों से क्रिकेट फैन्स के ज़ेहन में घूम रहा है। 2003 वर्ल्ड कप फाइनल में भारत के खिलाफ पोंटिंग पर यह आरोप लगा था। उस मैच में उन्होंने 140 रनों की नाबाद पारी खेली थी, जिसमें 8 छक्के भी शामिल थे। उनकी इस धमाकेदार बल्लेबाजी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने 359 रन बनाए थे।

ये भी पढ़े KKR के स्टार बल्लेबाज की पत्नी: किसी मॉडल से कम नहीं, मैसेज से शुरू हुई लव स्टोरी!

लोगों का मानना था कि स्प्रिंग की मदद से ही पोंटिंग इतने आसानी से इतने लंबे शॉट लगा पाए थे। यह अफवाह 20 साल से भी ज्यादा समय से चली आ रही है। 2020 में पोंटिंग ने उस फाइनल मैच में इस्तेमाल किए गए अपने बल्ले की तस्वीर शेयर की थी। लेकिन, मजाकिया तौर पर लोगों ने उनसे उस बल्ले को दिखाने के लिए कहा जिसमें स्प्रिंग लगा हो!

स्प्रिंग वाला बैट: सच या अफवाह? 20 साल बाद रिकी पोंटिंग ने किया खुलासा!

तो क्या सचमुच में रिकी पोंटिंग ने स्प्रिंग वाला बल्ला इस्तेमाल किया था?

दिल्ली कैपिटल्स ने अपने सोशल मीडिया पेज पर स्टिंग ऑपरेशन के नाम से एक वीडियो शेयर किया। इस वीडियो में कंटेंट क्रिएटर सतीश रे ने मजाकिया अंदाज में पोंटिंग से 2003 वर्ल्ड कप फाइनल वाले स्प्रिंग वाले बल्ले के बारे में पूछा।

पहले तो पोंटिंग ने भी मजाक में कहा कि उन्होंने स्प्रिंग वाला बल्ला इस्तेमाल किया था। लेकिन बाद में उन्होंने इस मिथक का पर्दाफाश करते हुए कहा कि उन्होंने कभी स्प्रिंग वाले बल्ले के बारे में सुना भी नहीं है।

स्प्रिंग वाला बैट: सच या अफवाह? 20 साल बाद रिकी पोंटिंग ने किया खुलासा!

लेकिन क्या पोंटिंग सच बोल रहे हैं?

क्या 20 साल बाद भी वह सच छुपा रहे हैं? या फिर यह वाकई में सिर्फ एक अफवाह है?

ये भी पढ़े हार्दिक पंड्या बने चाचा…बड़े भाई ने दी खुशखबरी…नाम का भी किया खुलासा!

आपको क्या लगता है? क्या रिकी पोंटिंग ने सचमुच में स्प्रिंग वाला बल्ला इस्तेमाल किया था? या यह सिर्फ एक अफवाह है? अपनी राय कमेंट में जरूर बताएं।

इसके अलावा, 2003 वर्ल्ड कप फाइनल के बारे में आपकी क्या यादें हैं? आपको वह मैच कैसा लगा था?

आइए मिलकर उस रोमांचक मुकाबले को फिर से ताज़ा करें!

Dream11 Free and Paid Team – Join Telegram Channel Click Here

Recent News