img

SRH की मालकिन काव्या मारन के खून में कारोबार, कामयाबी चूमती कदम

Sangeeta Viswas
3 weeks ago

SRH की मालकिन काव्या मारन के खून में कारोबार, कामयाबी चूमती कदम. आईपीएल 2024 का फाइनल मुकाबला हारने के बावजूद सनराइजर्स हैदराबाद की चमक फीकी नहीं पड़ रही है.

दो टीमों की मालकिन

पूरे टूर्नामेंट में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाली ऑरेंट आर्मी बीते संडे को फाइलन मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स से बुरी तरह हार गई थी.

ये भी पढ़े: पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी ने भी माना IPL का लोहा, कहा – ‘हमारे क्रिकेट से बेहतर है IPL!’

लेकिन, टीम की मालकिन सोशल मीडिया पर छा गईं. सनराइजर्स हैदराबाद की सीईओ और मालकिन काव्या मारन हैं. वह लंदन से एबीए करके लौटी हैं. वह तमिलनाडु की ‘फर्स्ट फैमिली’ से आती हैं. उनकी मां और पिता सफल कारोबारी हैं.

फाइनल मैच के दौरान स्टेडियम के और उसके बाद के उनके कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गए और इस कारण काव्या हर क्रिकेट फैन के लिए जाना पहचाना चेहरा बन गई.

अक्सर सनराइजर्स के मैच के दौरान स्टेडियम में रहतीं

आईपीएल सीजन 2024 में काव्या मैच के दौरान कैमरामैन्स के लिए ऑफ फील्ड सबसे चहेती स्टार थीं. अक्सर सनराइजर्स के मैच के दौरान स्टेडियम में रहतीं, प्लेयर्स को चीयर करतीं और फिर कैमरे की नजर उन पर जरूर पड़ती.

आज हम काव्या के जरिए उनके बिजनेस स्कील, उनकी फैमिली और उनकी टीम की आर्थिक सेहत की बात कर लेते हैं.

काव्या इस वक्त दो क्रिकेट टीमों की मालकिन हैं. आईपीएल में हैदराबाद सनराइजर्स के साथ-साथ साउथ अफ्रीका की ‘एसए20’ लीग में भी उनकी टीम सनराइजर्स ईस्टर्न केप भी है.

काव्या का कारोबारी स्कील

जनवरी 2023 में इस लीग की शुरुआत हुई थी. अब तक इसके दो सीजन हो चुके हैं और दोनों सीजन में काव्या मारन की टीम ईस्टर्न केप विजयी रही.

रही बात काव्या के कारोबारी स्कील की तो इसको लेकर बताने की जरूरत नहीं है. उनके खून में कारोबार है. वह अपने माता-पिता की इकलौती संतान हैं.

उनकी मां कावेरी मारन खुद एक सफल बिजनेस वुमैन हैं. बीते साल बिजनेस टुडे की ओर से मोस्ट पावरफुल बिजनेस वुमैन चुना गया था.

वह देश की एक सबसे अधिक सैलरी पाने वाली बिजनेस वुमैन भी हैं. वह सन टीवी नेटवर्क की एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर हैं, जिसका रेवेन्यू करीब 4000 करोड़ रुपये से अधिक है.

उनके पिता कालानिधि मारन इसके मालिक हैं और उनका नेटवर्थ करीब 25 हजार करोड़ रुपये का है. कालानिधि मारन तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के परिवार से आते हैं.

ये भी पढ़े: ‘सुपरस्टार होने से कुछ नहीं होता है’, T20 WC से पहले टीम इंडिया को मिली बड़ी चेतावनी

एमके स्टालिन के परिवार को तमिलनाडु की राजनीति में फर्स्ट फैमिली माना जाता है. स्टालिन के पिता एम. करुणानिधि पूर्व सीएम और दिग्गज राजनेता थे.

Dream11 Free and Paid Team – Join Telegram Channel Click

Recent News