img

सुनील नरेन: जुनून, दृढ़ता और रहस्य का स्पर्श की कहानी

Sangeeta Viswas
1 month ago

सुनील नरेन: जुनून, दृढ़ता और रहस्य का स्पर्श की कहानी. वेस्टइंडीज के रहस्यमयी स्पिनर सुनील नरेन आईपीएल में न केवल अपनी गेंदबाजी से बल्कि अपनी बल्लेबाजी क्षमता से भी तहलका मचा रहे हैं।

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ हाल ही में एक मैच में, नरेन ने शानदार शतक लगाया, जो आईपीएल में उनका पहला शतक था। लेकिन इस सफलता के पीछे जुनून, दृढ़ता और रहस्य की कहानी छिपी है।

एक Legend से प्रेरित नाम

सुनील नरेन का नाम महज एक संयोग नहीं है. उनके पिता, शाहिद नारायण, जो महान भारतीय बल्लेबाज सुनील गावस्कर के बहुत बड़े प्रशंसक थे, ने अपने बेटे का नाम क्रिकेट आइकन के नाम पर रखा।

ये भी पढ़े आईपीएल 2024 में रियान पराग का जलवा: क्या वह टी20 विश्व कप टीम में जगह बना पाएंगे?

26 मई, 1988 को अरिमा, त्रिनिदाद और टोबैगो में जन्मे नरेन की क्रिकेट यात्रा 7 साल की उम्र में शुरू हुई जब उनके पिता, जो पेशे से एक टैक्सी ड्राइवर थे, ने अपने बेटे की प्रतिभा को देखा।

एक पिता का Approach, एक बेटे की प्रतिभा

शाहिद नरेन ने आर्थिक तंगी के बावजूद यह सुनिश्चित किया कि उनके बेटे को उचित क्रिकेट Training मिले। सुनील नारायण के स्टारडम हासिल करने के बाद भी, उनके पिता ने टैक्सी चलाना जारी रखा, जो उनके समर्पण और समर्थन का प्रमाण है।

स्पिनर से लेकर ऑलराउंडर तक

सुनील नरेन ने शुरुआत में वेस्टइंडीज टीम का प्रतिनिधित्व करते हुए एक मिस्ट्री स्पिनर के रूप में क्रिकेट जगत में अपनी पहचान बनाई। हालाँकि, उनका बल्लेबाजी कौशल आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के साथ उनके कार्यकाल के दौरान सामने आया। नरेन को अक्सर अपनी बहुमुखी प्रतिभा और adaptability का प्रदर्शन करते हुए केकेआर के लिए बल्लेबाजी की शुरुआत करते हुए देखा जाता है।

सुनील नरेन: जुनून, दृढ़ता और रहस्य का स्पर्श की कहानी

एक उल्लेखनीय आईपीएल करियर

सुनील नरेन आईपीएल में एक घरेलू नाम बन गए हैं। अपने 168 आईपीएल मैचों में उन्होंने 25.69 की औसत से 170 विकेट लिए हैं। बल्ले से उन्होंने 102 पारियों में 164.84 की शानदार स्ट्राइक रेट से 1322 रन बनाए हैं।

ये भी पढ़े आईपीएल 2024 में धमाल मचा रहे ऋषभ पंत, T20 विश्व कप में खेलेंगे? रिकी पोंटिंग का बड़ा बयान!

एक सच्ची प्रेरणा

सुनील नरेन की कहानी दुनिया भर के महत्वाकांक्षी क्रिकेटरों के लिए प्रेरणा है। यह एक कहानी है कि कैसे जुनून, दृढ़ता और एक सहायक परिवार किसी को अपने सपनों को हासिल करने में मदद कर सकता है, भले ही वह साधारण शुरुआत से आया हो।

सुनील नरेन की यात्रा के बारे में आप क्या सोचते हैं? नीचे टिप्पणी में अपने विचारों को साझा करें।

Dream11 Free and Paid Team – Join Telegram Channel Click Here

Recent News