img

सुरेश रैना ने CSK क्यों छोड़ी? क्या यह धोनी का फैसला था?

Sangeeta Viswas
1 month ago

IPL 2024: सुरेश रैना ने CSK क्यों छोड़ी? क्या यह धोनी का फैसला था? आईपीएल के ‘मिस्टर इंडिया’ कहे जाने वाले सुरेश रैना का नाम क्रिकेट की दुनिया में बड़े सम्मान के साथ लिया जाता है। चेन्नई सुपर किंग्स की सफलता में रैना का अहम योगदान रहा है।

लेकिन 2021 में आईपीएल से रैना के अचानक गायब होने ने सभी को चौंका दिया था। क्या रैना ने धोनी के कहने पर CSK छोड़ा था? या फिर यह उनका खुद का फैसला था?

आइए जानते हैं रैना की ज़ुबानी इस सच को…

रैना ने खुद किया बड़ा खुलासा: रैना ने बताया कि 2021 में आईपीएल से पहले उनके परिवार में एक सदस्य का निधन हो गया था। इस दुखद घटना के बाद उन्हें पंजाब जाना पड़ा।

ये भी पढ़े बीएमडब्ल्यू से लेकर फेरारी तक… काव्या मारन के गैराज में लग्जरी कारों का बहुत बड़ा कलेक्शन है

उस समय रैना ने सोचा कि यह सिर्फ एक खेल है, और वो बाद में भी क्रिकेट खेल सकते हैं। हालांकि, इस बारे में उन्होंने धोनी और CSK मैनेजमेंट को भी अवगत करा दिया था। इसलिए, रैना ने उस सीज़न में नहीं खेलने का फैसला किया था।

सुरेश रैना ने CSK क्यों छोड़ी? क्या यह धोनी का फैसला था?

रैना का आईपीएल करियर शानदार रहा

गौरतलब है कि रैना का आईपीएल करियर शानदार रहा है। उन्होंने CSK के अलावा गुजरात लायंस का भी प्रतिनिधित्व किया।

रैना ने 205 आईपीएल मैचों में 136.73 की स्ट्राइक रेट और 32.52 की औसत से 5528 रन बनाए हैं। इस टूर्नामेंट में रैना के नाम 1 शतक दर्ज है, जबकि 39 मैचों में उन्होंने पचास रनों का आंकड़ा पार किया। गेंदबाजी में भी रैना ने 7.39 की इकॉनमी और 44.72 की औसत से 25 विकेट झटके हैं।

ये भी पढ़े  ग्रेटर नोएडा के अभय तिवारी LSG में शामिल, आईपीएल में नेट बॉलिंग से निखारेंगे अपना फ्यूचर

सुरेश रैना ने CSK क्यों छोड़ी? क्या यह धोनी का फैसला था?

तो अब सच सामने आ गया है

रैना ने किसी मजबूरी के चलते CSK और आईपीएल से दूरी बनाई थी, न कि धोनी के कहने पर। रैना निश्चित रूप से आईपीएल इतिहास के महान खिलाड़ियों में से एक हैं।

आपको रैना का क्रिकेट कैसा लगता है? अपनी राय कमेंट में जरूर बताएं।

Dream11 Free and Paid Team – Join Telegram Channel Click Here

Recent News