img

T20 WC से पहले PCB का U-Turn! बाबर आजम फिर बने पाकिस्तान के कप्तान

Sangeeta Viswas
2 weeks ago

T20 WC से पहले PCB का U-Turn! बाबर आजम फिर बने पाकिस्तान के कप्तान. पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने टी20 विश्व कप 2024 के मद्देनजर बड़ा फैसला लिया है। पाकिस्तान ने आईसीसी टूर्नामेंट के आगाज से पहले अपने कप्तान बदल दिए हैं। आईसीसी विश्व कप 2023 में पाकिस्तान की करारी हार के बाद दिग्गज खिलाड़ी बाबर आजम ने सभी फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ दी थी। 

WC 2023 के बाद बदला था कप्तान

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने एक बार फिर U-Turn लेते हुए T20 और वनडे टीम की कप्तानी बाबर आजम को सौंप दी है। यह फैसला आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 से ठीक पहले लिया गया है।

ये भी पढ़े  GT vs SRH: SRH को तगड़ा झटका, स्टार ऑलराउंडर टूर्नामेंट से बाहर!

यह बदलाव काफी चौंकाने वाला है, क्योंकि पिछले साल वनडे विश्व कप 2023 में मिली हार के बाद बाबर ने खुद ही कप्तानी छोड़ दी थी। इसके बाद शाहीन अफरीदी को टी20 टीम का कप्तान बनाया गया था।

T20 WC से पहले PCB का U-Turn! बाबर आजम फिर बने पाकिस्तान के कप्तान

लेकिन अब PCB ने फिर से बाबर पर भरोसा जताया है। ऐसा माना जा रहा है कि यह फैसला बाबर के बेहतरीन रिकॉर्ड और अनुभव को देखते हुए लिया गया है।

बाबर के पास कप्तानी का शानदार रिकॉर्ड रहा है। उन्होंने टेस्ट में 50%, वनडे में 61.90% और टी20 में 60.37% जीत हासिल की है।

लेकिन यह फैसला शाहीन अफरीदी के लिए निराशाजनक होगा। उन्होंने कप्तान के रूप में अच्छा प्रदर्शन किया था और टीम को कई जीत दिलाई थी।

यह देखना होगा कि बाबर अपनी दूसरी पारी में कैसा प्रदर्शन करते हैं। क्या वे पाकिस्तान को टी20 विश्व कप 2024 में खिताब दिला पाएंगे?

T20 WC से पहले PCB का U-Turn! बाबर आजम फिर बने पाकिस्तान के कप्तान

बाबर आजम का कप्तानी में कैसा है रिकॉर्ड

बता दें कि बाबर आजम पाकिस्तान के लिए कप्तानी करते हुए अपनी छाप छोड़ चुके थे। यही कारण है कि पीसीबी ने उन्हें दोबारा कप्तान बना दिया है। बाबर ने पाकिस्तान के लिए 20 टेस्ट मैचों में कप्तानी की है, इनमें से 10 मैचों में जीत हासिल की, जबकि 6 मैचों में हार का सामना करना पड़ा था। इसके अलावा बाबर ने 42 वनडे मैचों में कप्तानी की थी, इनमें से 26 मैचों में जीत मिली थी, जबकि 14 मैचों में हार का सामना करना पड़ा था।

ये भी पढ़े  मयंक यादव: क्या वह भारत के अगले बड़े बॉलिंग बूम हैं?

क्या आपको लगता है कि PCB ने सही फैसला लिया है?

अपनी राय कमेंट में जरूर बताएं!

Dream11 Free and Paid Team – Join Telegram Channel Click Here

Recent News