क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने गुरुवार को 2022 टी20 विश्व कप की मेजबानी से 42.5 मिलियन अमेरिकी डॉलर की कमाई होने के बावजूद financial year 2022-23 के लिए 16.9 मिलियन अमेरिकी डॉलर के नुकसान की रिपोर्ट दी है।
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पिछले साल मैचों ने एक नया उपस्थिति रिकॉर्ड बनाया, जिसमें एमसीजी में भारत और पाकिस्तान के बीच मैच के लिए 92,000 दर्शक शामिल थे, और पर्थ स्टेडियम में पर्थ स्कॉर्चर्स और ब्रिस्बेन हीट के बीच बीबीएल फाइनल के लिए 53,866 की भीड़ शामिल थी। क्रिकेट बोर्ड को नुकसान की उम्मीद थी क्योंकि यह ‘गैर-एशेज वर्ष’ था।
बोर्ड ने 2024-31 तक ऑस्ट्रेलिया में क्रिकेट के BROADCAST के लिए फॉक्सटेल ग्रुप और सेवन वेस्ट मीडिया के साथ 1.512 बिलियन अमेरिकी डॉलर के सात साल के मीडिया राइट्स समझौते पर भी हस्ताक्षर किए और भारत में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के broadcast के अधिकार के लिए डिज्नी स्टार के साथ सात साल का नया समझौता किया।
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कोविड-19 महामारी के बाद स्टेडियम में भीड़ की वापसी के अलावा, बीबीएल एक बार फिर ऑस्ट्रेलिया में प्रति गेम लीनियर टीवी के आधार पर सबसे ज्यादा देखी जाने वाली स्पोर्ट्स लीग थी, जिसमें औसतन 532,000 दर्शक थे।
इस अवधि के दौरान, ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम ने 50 ओवर के विश्व कप के साथ-साथ Commonwealth Gold Medal भी जीता। पांच साल के एमओयू (समझौता ज्ञापन) पर हस्ताक्षर किए गए, जिससे Revenue में उनकी हिस्सेदारी 80 मिलियन अमेरिकी डॉलर से बढ़कर 133 मिलियन अमेरिकी डॉलर हो गई।
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एक विज्ञप्ति में कहा, “टी20 विश्व कप के प्रदर्शन में उछाल से खिलाड़ियों के राजस्व हिस्से में वृद्धि हुई है और राज्यों और क्षेत्रों के साथ शेयरिंग में बढ़ोतरी हुई है.
“ग्रीष्मकाल में हमारे रिकॉर्ड के अनुसार सबसे अधिक दर्शकों ने भाग लिया था, उस दौरान हमने एक सफल टी20 विश्व कप की मेजबानी की और बिग बैश लीग और बच्चों की भागीदारी में strategic investment किया, जिससे आने वाले वर्षों में game में profit होगा।”
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