img

तो क्या आईपीएल की वजह से खत्म हुआ टीम इंडिया का वर्ल्ड चैंपियन बनने का सपना?

Sangeeta Viswas
2 weeks ago

ICC T20 World Cup 2024: तो क्या आईपीएल की वजह से खत्म हुआ टीम इंडिया का वर्ल्ड चैंपियन बनने का सपना?पिछले दिनों वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हराया.

भारतीय टीम ने 50 ओवर में 240 रनों का स्कोर बनाया:-

रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया को 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने 50 ओवर में 240 रनों का स्कोर बनाया.

ये भी पढ़े युवराज सिंह ने उड़ाया रोहित शर्मा की अंग्रेजी का मजाक, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ बयान!

जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 43 ओवर में 4 विकेट लक्ष्य हासिल कर लिया. ऑस्ट्रेलिया के लिए ओपनर ट्रेविस हेड ने शानदार शतक बनाया.

वर्ल्ड कप फाइनल में टीम इंडिया की हार के बाद काफी चर्चा हुई. लेकिन अब ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर ने टीम इंडिया के खिलाफ फाइनल में अपनी टीम की रणनीति पर बात की.

तो क्या आईपीएल की वजह से खत्म हुआ टीम इंडिया का वर्ल्ड चैंपियन बनने का सपना?

फाइनल में पैट कमिंस की अगुवाई वाली ऑस्ट्रेलिया की रणनीति क्या थी?

दरअसल, डेविड वॉर्नर टीम इंडिया के दिग्गज ऑफ स्पिनर रवि अश्विन के साथ बात कर रहे थे. इस दौरान डेविड वॉर्नर ने कई पहलुओं पर अपनी रखी. साथ ही उन्होंने बताया कि भारत के खिलाफ वनडे वर्ल्ड कप फाइनल में पैट कमिंस की अगुवाई वाली ऑस्ट्रेलिया की रणनीति क्या थी?

डेविड वॉर्नर ने कहा कि आईपीएल में खेलना हमारे लिए मददगार साबित हुआ. इससे हम पिच और मैदान को बेहतर समझ सके. साथ ही नरेन्द्र मोदी स्टेडियम जैसा मैदान ऑस्ट्रेलिया में भी है, इन मैदानों की बाउंड्री काफी मिलती-जुलती हैं.

तो क्या आईपीएल की वजह से खत्म हुआ टीम इंडिया का वर्ल्ड चैंपियन बनने का सपना?

दोनों मैदानों की बाउंड्री तकरीबन एक जैसी हैं

रवि अश्विन के साथ बात करते हुए डेविड वॉर्नर ने आगे कहा कि भारत के खिलाफ फाइनल में हमारी रणनीति साफ थी. हम यह मानकर चल रहे थे कि मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेल रहे हैं. दरअसल, दोनों मैदानों की बाउंड्री तकरीबन एक जैसी हैं, लिहाजा कोई दिक्कत नहीं हुई.

ये भी पढ़े  शादी में जिंस-शर्ट पहनकर पहुंचे थे अजिंक्य रहाणे, गुस्से से भड़कीं वाइफ!

हमारा प्लान था कि भारतीय बल्लेबाजों के खिलाफ शॉर्ट गेंद करें… साथ ही जब हम बल्लेबाजी करने उतरे तो हमारी कोशिश थी कि जिस तरह बाउंड्री बड़ी है, उस साइड गेंद को खेलकर 2 रन दौड़ा जाए. इन सब रणनीतियों का फायदा मिला. नतीजतन, हम भारत के खिलाफ फाइनल जीतने में कामयाब रहे.

Dream11 Free and Paid Team – Join Telegram Channel Click Here

Recent News