img

विराट कोहली का इमोशनल बयान: जुनून और लगन की कहानी

Sangeeta Viswas
3 days ago

विराट कोहली का इमोशनल बयान: जुनून और लगन की कहानी. क्रिकेट के मैदानों में गूंजने वाला नाम, विराट कोहली ने एक बार फिर अपने फैन्स के दिलों को छू लिया है। अपने इमोशनल बयान में उन्होंने क्रिकेट के प्रति अपने जुनून और लगन की गहराईयों को बयां किया है।

आईपीएल 2024 जारी है, और कोहली इस सीजन में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। ये उनका आईपीएल करियर का दूसरा सबसे बेहतरीन सीजन है। सिर्फ 13 मैचों में ही 661 रन बनाकर कोहली ने एक बार फिर ये साबित कर दिया है कि उनका जुनून और क्रिकेट को हासिल करने की ललक कम नहीं हुई है।

अटल सच का सामना

लेकिन इस शानदार प्रदर्शन के बीच, कोहली खुद को एक सच का सामना करते हुए पाते हैं – वो है उनके क्रिकेट के सफर का अंत। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के आधिकारिक सोशल मीडिया पर शेयर किए गए वीडियो में, कोहली अपने दिल की बात कहते हैं।

ये भी पढ़े गौतम गंभीर का पारा चढ़ा, डिविलियर्स को लगाई डांट

वो बताते हैं कि वो कोई भी मौका नहीं छोड़ना चाहते, कोई भी पछतावा नहीं पालना चाहते। “स्पोर्ट्समैन के रूप में हमारा करियर खत्म होगा,” कोहली कहते हैं, उनकी आवाज़ में खेल की दुनिया की नश्वरता को स्वीकार करने का भाव है।

जुनून की ज्वाला

“मैं वापस काम कर रहा हूं,” कोहली कहते हैं, उनके शब्द बताते हैं कि वो मैदान पर हर पल का पूरा फायदा उठाना चाहते हैं। वो “काश” के साए में नहीं जीना चाहते। “मैं ये सोचते हुए अपना करियर खत्म नहीं करना चाहता कि शायद मैंने ये कर लिया होता,” कोहली कहते हैं, उनका इरादा पक्का है।

विराट कोहली का इमोशनल बयान: जुनून और लगन की कहानी

एक अटूट वादा

कोहली का लक्ष्य साफ है: “मेरे लिए क्रिकेट में कोई काम अधूरा ना छोड़ना और बाद में पछतावा ना करना है,” वो बताते हैं। इस वादे के साथ, कोहली इस सच्चाई को स्वीकारते हैं कि उनका खेलना हमेशा के लिए नहीं है, लेकिन जब तक वो खेल रहे हैं, वो अपना सब कुछ दे देंगे। “एक बार मेरा हो गया (क्रिकेट पूरा), मैं चला जाऊंगा। आप मुझे कुछ वक्त के लिए नहीं देख पाएंगे,” कोहली कहते हैं, उनके शब्दों में एक स्वीकृति का भाव है।

प्रेरणा की विरासत

कोहली के इस इमोशनल बयान ने दुनियाभर के फैन्स के दिलों को छू लिया है। एक फैन ने लिखा, “इससे मेरी नींद खराब हो गई। कभी खेलना बंद मत करो विराट कोहली,” ये शब्द उन अनगिनत फैन्स की भावनाओं को बयां करते हैं।

एक अन्य फैन ने कहा, “आपकी मौजूदगी बहुत है King. 2027 तक खेलिए, हमारे लिए आपकी मौजूदगी बहुत है,” ये बताता है कि क्रिकेट की दुनिया पर कोहली का कितना बड़ा प्रभाव है।

ये भी पढ़े रविंद्र जडेजा: गरीबी से उठकर बने क्रिकेट के महानतम ऑलराउंडर

फैन्स के लिए एक सवाल

विराट कोहली का सफर हम सभी के लिए प्रेरणा का काम करता है। ये हमें याद दिलाता है कि हर पल को जिएं, अपने जुनून को पूरे मन से निभाएं और कोई भी चीज़ अधूरी ना छोड़ें। कोहली का करियर अपने अंतिम चरण में है, आइए उनके शानदार योगदान को सलाम करें और उनके निरंतर समर्पण से प्रेरणा लें।

Dream11 Free and Paid Team – Join Telegram Channel Click Here

Recent News