img

विराट कोहली: ‘प्लीज विराट कोहली एक बार आएं…’, पाकिस्तानी फैंस की गुहार; 16 साल से इंतजार कर रहा हूं

Sangeeta Viswas
2 weeks ago

विराट कोहली: ‘प्लीज विराट कोहली एक बार आएं…’, पाकिस्तानी फैंस की गुहार; 16 साल से इंतजार कर रहा हूं. विराट कोहली! क्रिकेट जगत का वो नाम जिसे सुनते ही हर फैन का दिल धक-धक करने लगता है. उनका बल्ला, उनका जुनून, उनका अंदाज – हर चीज कमाल की!

दूसरे देशों के फैंस तो कोहली को कई बार लाइव देख चुके हैं, मगर पाकिस्तानी फैंस का तो सालों से यही अरमान है कि उन्हें अपने घर, अपने मैदान पर खेलते हुए देखें.

ये भी पढ़े RCB vs DC: ऋषभ पंत पर बड़ी कार्रवाई, अगले मैच से बाहर! क्या दिल्ली की हार पक्की?

16 साल का इंतज़ार

2008 में डेब्यू करने के बाद से अब तक विराट कोहली 522 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं और 26 हज़ार से भी ज्यादा रन बना चुके हैं. अभी हाल ही में एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है.

उसमें एक फैन कह रहा है कि उसका सपना है कि विराट कोहली लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में आकर छक्के लगाएं. वो उन्हें लाइव देखना चाहता है और उम्मीद करता है कि पूरा स्टेडियम नीली जर्सी पहनकर कोहली को सपोर्ट करेगा.

पाकिस्तान के लोग ये लम्हा देखने के लिए बेताब हैं, जब कोहली उनके देश में आकर उनके गेंदबाजों की गेंदों पर छक्के लगाएंगे. एक और फैन ने तो यहां तक कह दिया कि जब कोहली पाकिस्तान आएंगे तो पूरा देश जाम हो जाएगा.

उन्हें गद्दाफी स्टेडियम में खेलते हुए देखना उनके लिए किसी ख़ास पल से कम नहीं होगा. हर गली-मोहल्ले में कोहली के पोस्टर लग जाएंगे. उसने तो ये भी कह दिया – “प्लीज़, विराट कोहली एक बार पाकिस्तान जरूर आओ.”

पाकिस्तान में कभी नहीं खेले कोहली

विराट कोहली ने पहली बार 2008 में भारत के लिए कोई इंटरनेशनल मैच खेला था. वहीं भारत और पाकिस्तान के बीच आखिरी सीरीज तो 2005-06 में ही खेली गई थी. इसके बाद से कभी भी भारतीय टीम पाकिस्तान नहीं गई.

हालांकि ICC टूर्नामेंट्स में कोहली पाकिस्तान के खिलाफ ज़रूर खेले हैं, मगर कभी पाकिस्तानी मैदान पर नहीं खेल सके. T20 क्रिकेट की बात करें तो कोहली ने अब तक पाकिस्तान के खिलाफ 10 मैचों में 81.3 के कमाल के औसत से 488 रन बनाए हैं. वहीं वनडे क्रिकेट में उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ 16 मैच खेलते हुए 52.15 के औसत से 678 रन बनाए हैं.

ये भी पढ़े IPL के बीच विराट-अनुष्का की लगी लॉटरी! 4 साल पुराने इन्वेस्टमेंट से हुआ 271 प्रतिशत फायदा

क्या पाकिस्तान जाएगी टीम इंडिया?

अगले साल पाकिस्तान में ही ICC चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन होना है. अब सबसे बड़ा सवाल ये है कि क्या भारतीय टीम चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान जाएगी? इससे पहले 2023 में पाकिस्तान एशिया कप का होस्ट था, लेकिन भारत के मैच श्रीलंका में करवाए गए थे.

कुछ ऐसा ही फैसला चैंपियंस ट्रॉफी 2025 को लेकर भी लिया जा सकता है. हाल ही में BCCI के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने बताया था कि भारतीय टीम पाकिस्तान जाएगी या नहीं, यह सब केंद्र सरकार पर निर्भर करता है.

Dream11 Free and Paid Team – Join Telegram Channel Click Here

Recent News