img

याद हैं गायत्री रेड्डी? वो टीम मालकिन जिसने दिलाई थी हैदराबाद को पहली IPL ट्रॉफी!

Sangeeta Viswas
3 weeks ago

क्या आपको गायत्री रेड्डी याद है? वो टीम मालिक जिसने हैदराबाद को पहली आईपीएल ट्रॉफी जिताई! आईपीएल 2024 के दौरान सनराइजर्स हैदराबाद की मालकिन काव्या मारन खूब सुर्खियों में रहीं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि हैदराबाद की टीम से पहले एक और महिला मालकिन हुआ करती थीं जिनका नाम गायत्री रेड्डी था?

आज के इस वीडियो में हम बात करेंगे गायत्री रेड्डी के बारे में और उनकी टीम डेक्कन चार्जर्स के सफर के बारे में।

हैदराबाद का पहला खिताब

आईपीएल के पहले ही सीजन में हैदराबाद ने डेक्कन चार्जर्स के नाम से टूर्नामेंट में हिस्सा लिया था। इस टीम की मालकिन थीं गायत्री रेड्डी, जो उस समय डेक्कन क्रॉनिकल अखबार की फीचर एडिटर थीं।

ये भी पढ़े:  बंगाल क्रिकेट में धमाका! रिद्धिमान साहा की वापसी, सौरव गांगुली से हुई गुप्त मुलाकात?

2008 में हुए आईपीएल के दूसरे सीजन में डेक्कन चार्जर्स ने शानदार प्रदर्शन करते हुए खिताब अपने नाम कर लिया। एडम गिलक्रिस्ट की कप्तानी वाली इस टीम ने फाइनल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को हराकर इतिहास रच दिया था।

गायत्री रेड्डी का योगदान

इस जीत में गायत्री रेड्डी का भी बड़ा योगदान था। टीम के चयन से लेकर रणनीति बनाने तक, उन्होंने हर मोर्चे पर टीम का साथ दिया था। उनकी दूरदर्शिता और नेतृत्व क्षमता ही थी जिसके दम पर डेक्कन चार्जर्स पहली बार आईपीएल चैंपियन बन पाया था।

लेकिन फिर क्या हुआ?

2012 में डेक्कन चार्जर्स को आर्थिक मुश्किलों का सामना करना पड़ा और टीम को सन टीवी नेटवर्क के मालिक कलानिधि मारन ने खरीद लिया। इसके बाद टीम का नाम बदलकर सनराइजर्स हैदराबाद कर दिया गया।

ये भी पढ़े: टी20 वर्ल्ड कप से पहले पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान का बड़ा फैसला, अब इटली की टीम का करेंगे प्रतिनिधित्व

आज के दौर में…

आज काव्या मारन सनराइजर्स हैदराबाद की मालकिन हैं और अपनी खूबसूरती और ग्लैमर के लिए जानी जाती हैं। लेकिन क्या हम गायत्री रेड्डी और उनके योगदान को भुला सकते हैं?

Dream11 Free and Paid Team – Join Telegram Channel Click

Recent News