img

टी20 वर्ल्ड कप से पहले पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान का बड़ा फैसला, अब इटली की टीम का करेंगे प्रतिनिधित्व

Sangeeta Viswas
1 month ago

टी20 वर्ल्ड कप से पहले पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान का बड़ा फैसला, अब इटली की टीम का करेंगे प्रतिनिधित्व। आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आगाज 2 जून से होने वाला है। इससे पहले क्रिकेट की दुनिया में बड़ा रोमांच आ गया है।

पूर्व ओपनर बल्लेबाज ने अपने करोड़ों फैंस को बड़ा झटका दिया

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान ने वर्ल्ड कप के आगाज से ठीक पहले अपने फैसले से सभी को हैरान कर दिया है।

ये भी पढ़े: बंगाल क्रिकेट में धमाका! रिद्धिमान साहा की वापसी, सौरव गांगुली से हुई गुप्त मुलाकात?

एक तरफ जहां सभी टीमें वर्ल्ड कप के मद्देनजर तैयारियों में लगी हुई है, इस कड़ी में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ओपनर बल्लेबाज ने अपने करोड़ों फैंस को बड़ा झटका दिया है।

खिलाड़ी ने वर्ल्ड कप से पहले अपनी टीम ही बदल दी है। खिलाड़ी ने कहा कि अब वह इटली के लिए टी20 वर्ल्ड कप खेलेंगे। चलिए आपको बताते हैं कौन है यह स्टार खिलाड़ी।

ऑस्ट्रेलिया टीम की गिनती सबसे मजबूत टीमों में की जाती है। इसका कारण है ऑस्ट्रेलिया के एक से एक विस्फोटक खिलाड़ी।

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने अपने फैसले से सभी को हैरान कर दिया

लेकिन आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले एक ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने अपने फैसले से सभी को हैरान कर दिया है।

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ओपनर बल्लेबाज जो बिर्न्स ने कहा कि वह अब ऑस्ट्रेलिया के लिए नहीं, बल्कि इटली के लिए खेलने वाले हैं।

उन्होंने कहा कि वह 85 नंबर की जर्सी पहनकर इटली का Representation करेंगे और आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2026 में इटली को क्वालीफाई कराने की कोशिश करेंगे।

खिलाड़ी के इस फैसले ने क्रिकेट जगत में सनसनी फैला दी है। फैंस के मन में सवाल उठ रहे हैं कि ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ओपनर ने यह फैसला क्यों किया।

साल के फरवरी महीने में उनके भाई का देहांत हो गया

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ओपनर बल्लेबाज जो बर्न्स ने खुद इसका कारण बताते हुए कहा कि इसी साल के फरवरी महीने में उनके भाई का देहांत हो गया। खिलाड़ी की मां इटली की रहने वाली है। उनके भाई ने उन्हें क्रिकेट खेलना सिखाया।

बिर्न्स का भाई उन्हें प्रतिदिन घंटो प्रैक्टिस करवाता था। इसी कारण से खिलाड़ी ने फैसला किया है कि वह आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2026 में ईटली टीम का Representation करेंगे और अपनी टीम को क्वालीफाई कराने की भी पूरी कोशिश करेंगे।

खिलाड़ी अपने भाई को श्रद्धांजलि देना चाहते हैं, इसलिए उन्होंने फैसला किया है कि वह 85 नंबर की जर्सी पहनकर ईटली के लिए खेलेंगे।

बता दें कि जो बिर्न्स के पास ऑस्ट्रेलिया के लिए वनडे और टेस्ट क्रिकेट खेल चुके हैं। बर्न्स ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 23 टेस्ट मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 56.39 की स्ट्राइक रेट और 36.97 की एवरेज से 1442 रन बनाए हैं।

ये भी पढ़े: क्रिकेट का जुनून: सोने की दुनिया की सबसे छोटी T20 विश्व कप ट्रॉफी का निर्माण!

टेस्ट में उनके 4 सेंचुरी भी हैं। उन्होंने 6 वनडे मैचों में ऑस्ट्रेलिया के लिए प्रतिनिधित्व भी किया है, जिसमें उन्होंने 79.35 की स्ट्राइक रेट और 24.33 की एवरेज से 146 रन बनाए हैं।

Dream11 Free and Paid Team – Join Telegram Channel Click

Recent News