img

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए तगड़ा झटका! डेवॉन कॉनवे पूरे आईपीएल से बाहर

Sumant Mandal
1 month ago

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए तगड़ा झटका! डेवॉन कॉनवे पूरे आईपीएल से बाहर चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के फैंस के लिए बुरी खबर है. न्यूजीलैंड के धाकड़ विकेटकीपर-बल्लेबाज डेवॉन कॉनवे पूरे आईपीएल 2024 से चोट के कारण बाहर हो गए हैं. उनकी जगह इंग्लैंड के तेज गेंदबाज रिचर्ड गलीसन को टीम में शामिल किया गया है.

असल में, फरवरी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू मैदान पर खेले गए टी20 मैच के दौरान कॉनवे के बाएं हाथ के अंगूठे में फ्रैक्चर हो गया था. इसके बाद उनका ऑपरेशन हुआ था. CSK को उम्मीद थी कि मई में टूर्नामेंट के दूसरे हाफ के लिए कॉनवे वापसी कर लेंगे, लेकिन अब उन्हें पूरे सीजन से बाहर होना पड़ा है.

Read more:- Rohit Scored A Century in IPL After 12 Years, Still Joined The Unwanted Club

IPL 2023 की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले खिलाड़ी थे

याद रखें, कॉनवे CSK की पिछले साल यानी IPL 2023 की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले खिलाड़ी थे. उन्होंने 15 पारियों में सिर्फ 51.69 की औसत और लगभग 140 के स्ट्राइक रेट से 672 रन बनाए थे. अहमदाबाद में गुजरात टाइटंस के खिलाफ बारिश से प्रभावित तीन दिवसीय टी20 फाइनल में उनके 47 रनों की बदौलत ही CSK जीती थी और उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब भी मिला था.

Devon Conway Smashes 1000th Six of IPL 2023, Shivam Dube Hits His 30th  Maximum of the Season - News18
चेन्नई सुपर किंग्स के लिए तगड़ा झटका! डेवॉन कॉनवे पूरे आईपीएल से बाहर

कॉनवे की चोट के कारण अब एमएस धोनी के लिए इंडिया अंडर-19 के विकेटकीपर अरवेलली अविनाश ही एकमात्र बैक-अप रह गए हैं.

मुस्तफिजुर रहमान की गैरमौजूदगी गलीसन करेंगे पूरी

लेकिन रुको! अभी और भी है… गलीसन का शामिल होना CSK को उस खाली जगह को भरने में मदद कर सकता है, जो बांग्लादेशी तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान की गैरमौजूदगी में बन रही है. बता दें कि मुस्तफिजुर, जो फिलहाल CSK के सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं (10 विकेट), उन्हें बीसीबी द्वारा सिर्फ 1 मई तक आईपीएल खेलने की एनओसी दी गई है.

तो अब सवाल ये है कि क्या गलीसन मुस्तफिजुर की कमी को पूरा कर पाएंगे? ये तो वक्त ही बताएगा.

बहरहाल, 36 साल के गलीसन देर से खिलने वाले खिलाड़ी हैं, जिन्होंने 27 साल की उम्र में नॉर्थम्पटनशायर के लिए अपना पहला पेशेवर प्रदर्शन किया था. इसके बाद वो 2016 में टी20 ब्लास्ट में नॉर्थम्पटनशायर के दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने थे. उन्होंने सिर्फ 10 मैचों में 6 से कम की इकॉनमी रेट से 14 विकेट लिए थे.

तो क्या गलीसन आईपीएल में धमाल मचाएंगे? आपका क्या कहना है? कमेंट्स में जरूर बताएं!

Dream11 Free and Paid Team – Join Telegram Channel Click Here

Recent News