img

जैक क्लार्क: ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के महानायक

Sumant Mandal
1 month ago

जैक क्लार्क: ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के महानायक | जैक क्लार्क ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट का अहम हिस्सा थे. एडिलेड के एक शांत कोने में, प्रशंसकों के दिलों में एक क्रिकेट दिग्गज की विरासत की गूंज गूंजती है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के पहले अध्यक्ष जैक क्लार्क का 70 वर्ष की आयु में निधन हो गया है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलियाई पर उनका प्रभाव गहरा था, क्योंकि उन्होंने 1999 से 2011 तक इसके अध्यक्ष के रूप में कार्य किया था, और पिछले दस सीज़न में उनका नेतृत्व कार्य विशेष रूप से महत्वपूर्ण था। .

उनके प्रभाव का ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट पर गहरा प्रभाव पड़ा और उन्होंने 2008 में बिग बैश लीग की शुरुआत की, एक ऐसी घटना जिसने क्रिकेट मनोरंजन के परिदृश्य को फिर से स्थापित किया। फिर भी, उनका प्रभाव और भी गहरा था। ऑस्ट्रेलिया की 2010-11 की घरेलू एशेज श्रृंखला जीत के बाद, उन्होंने गेम-चेंजिंग आर्गस समीक्षा की। इस अग्रणी कदम का उद्देश्य क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के उच्च-प्रदर्शन क्षेत्र को आश्रय प्रदान करना और एक नए युग की शुरुआत करना था।

👉

Join us on our Official Telegram channel for Final team updates – BabaCric Telegram Channel

जैक क्लार्क कौन है?
मेलबर्न के हलचल भरे शहर में चश्मों की चमक और व्यापारिक सौदों की आवाज़ थी। जैक क्लार्क एक ऐसा नाम था जो अदालती परिस्थितियों में सहजता से पेश आता था। तीव्र बुद्धि और कुशाग्र बुद्धि वाला व्यक्ति केवल कानून के ज्ञान से संतुष्ट नहीं होता था। खैर, कोर्टरूम ड्रामा के बीच जैक को कई चुनौतियों का सामना करना पड़ा और 1999 में उन्होंने खुद को ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट प्रशासन के क्षेत्र में पाया।

जैक क्लार्क: दक्षिण ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के जीवन का अंत
बोर्डरूम के पर्दों से परे, खेल के केंद्र में, जैक क्लार्क की कहानी एडिलेड के मैदान पर आधारित है। हां, उन्होंने कभी सफेद कपड़े नहीं पहने, वह ग्लेनेल्ग के लिए ग्रेड क्रिकेट की दुनिया में एक शक्तिशाली खिलाड़ी बन गए। यहां खाना नहीं था. 21 वर्षों तक, उन्होंने दक्षिण ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के कप्तान के रूप में कार्य किया और दक्षिण ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट एसोसिएशन का निर्देशन किया। यह उनका समर्पण ही था कि उन्हें 2012 के सम्मेलन में “मानद आजीवन सदस्य” की उपाधि से सम्मानित किया गया, जो उनके क्रिकेट प्रेम का प्रमाण है।

जैसे ही क्लार्क के निधन की खबर क्रिकेट जगत में सुनी गई, एडिलेड जैसे महान प्रतिभावान सितारों का आना शुरू हो गया। “जैक एक ऐसे व्यक्ति थे जिन्होंने ऑस्ट्रेलियाई, दक्षिण ऑस्ट्रेलियाई और अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में महान योगदान दिया।”

👉

Join us on our Official Telegram channel for Final team updates – BabaCric Telegram Channel

वर्तमान सीए अध्यक्ष, माइक बेयर्ड, विशेष रूप से उनकी आभा से अभिभूत हैं और कहते हैं कि इसने उनके जीवन का बोझ उतार दिया है। इस चुनौतीपूर्ण समय में एक नेता के रूप में उनकी भूमिका बहुत महत्वपूर्ण है। विशेष तौर से.

परिस्थितियों में मौजूद रहने और पारदर्शी रहने के उनके साहस ने समुदाय को अशांत समय से उबरने में मदद की। इसके अतिरिक्त, उनके उच्च गुणवत्ता मानकों ने उत्कृष्टता के लिए एक मानदंड स्थापित किया, जिससे यह सुनिश्चित हुआ कि टीम केंद्रित और प्रभावी बनी रहे।

कुछ दिनों बाद, उनमें से प्रत्येक को जैक के शाश्वत जुनून का एहसास हुआ।

👉

Join us on our Official Telegram channel for Final team updates – BabaCric Telegram Channel

यह एक भावना है जिसे एसएसीए अध्यक्ष विल रेनर ने एक ट्वीट में याद करते हुए कहा, “जैक क्रिकेट के मूल पात्रों में से एक थे। उनका व्यक्तित्व और जीवन के प्रति उत्साह प्यारा था, और हम उन्हें बहुत याद करेंगे।” है.

जैक क्लार्क की विरासत का सम्मान करते हुए ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट की टेपेस्ट्री, खेल के प्रति सद्भावना और प्रेम के धागे से बुनी गई है। “जैसे ही इस अध्याय में सूरज डूबता है, कोई भी यह सोचकर कभी नहीं रुक सकता कि क्या यह सिर्फ शुरुआत है।”

You Can Read Also:- The Big Update On Mohammed Shami’s Fitness During IPL 2024

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट पर जैक क्लार्क के प्रभाव के बारे में आपकी क्या राय है? नीचे अपने विचार साझा करें!

Recent News