img

IND vs SA, 2nd Test: Keshav Maharaj के एंट्री मारते ही विराट कोहली ने जोड़े हाथ

Ansh Gain
4 months ago

IND vs SA, 2nd Test: टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे और अंतिम टेस्ट में पहले दिन के शुरुआती सत्र में शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया। टॉस जीतने के बाद साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया। केप टाउन में पहले बल्लेबाज़ी करने आयी साउथ अफ्रीकी टीम के बैटिंग लाइनअप को भारतीय तेज़ गेंदबाज़ो ने पूरी तरह ध्वस्त कर दिया। साउथ अफ्रीका केवल 55 रन के स्कोर पर सिमट गयी।

IND vs SA, 2nd Test: भारतीय टीम ने एक और रिकॉर्ड अपने नाम किया :-

इसी के साथ भारतीय टीम ने एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। टेस्ट इतिहास में यह साउथ अफ्रीका का भारत के खिलाफ सबसे काम स्कोर है। मोहम्मद सिराज पहली पारी के स्टार थे जिन्होनें अविश्वसनीय मात्र 15 रन देकर 6 विकेट अपने नाम किया जबकि जसप्रित बुमराह और मुकेश कुमार ने दो-दो विकेट लिए।

विराट कोहली ने किया हाथ जोड़कर नमस्कार :-

साउथ अफ्रीका की इस पारी के दौरान एक दिलचस्प घटना देखने को मिली। दरअसल जब केशव महाराज बल्लेबाजी करने आए तो ‘राम सिया राम’ गाना बजाना शुरू हो गया। इस पर फील्डिंग कर रहे विराट कोहली ने अपनी प्रतिक्रिया दी। विराट कोहली ने कैमरे की और देख तीर-धनुष का अपने हाथो से सिंबल बनाया और फिर दोनों हाथ जोड़कर नमस्कार किया।

महाराज 13 गेंदों में केवल 3 रन बनाकर मुकेश कुमार के टेस्ट क्रिकेट करीयर का पहला शिकार बने। इसके बाद बुमराह ने नंद्रे बर्गर को स्लिप में कैच कराकर पारी का अंत किया।

IND vs SA, 2nd Test: Keshav Maharaj के एंट्री मारते ही विराट कोहली ने जोड़े हाथ

ये भी पढ़े :- AUS vs PAK, Test: 147 साल के टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा

वनडे सीरीज के दौरान भी देखने को मिला था दिल छू लेने वाला पल :-

दिलचस्प बात यह है कि महाराज ने वनडे सीरीज के दौरान केएल राहुल के साथ भी एक दिल छू लेने वाला पल साझा किया था, जब महाराज के क्रीज पर पहुंचने पर वही गाना बजाया गया था। राहुल ने तब महाराज को बताया था कि जब भी वह बल्लेबाजी करने आते हैं तो यह गाना हमेशा बजता है। महाराज ने “हां” में सहमति व्यक्त की और राहुल मुस्कुराने लगे।

साथ ही आपको यह भी बता दे कि एल्गर रिटायरमेंट से पहले अपने अंतिम टेस्ट में टीम का नेतृत्व कर रहे है क्योंकि टेम्बा बावुमा चोट के कारण बाहर हो गए है।

IND vs SA, 2nd Test: Keshav Maharaj के एंट्री मारते ही विराट कोहली ने जोड़े हाथ

ये भी पढ़े :- 147 साल में हुआ पहली बार पाकिस्तान के नाम जुड़ा शर्मनाक रिकॉर्ड

Recent News