img

Jonty Rhodes बनेंगे फील्डिंग कोच! गौतम गंभीर के साथ टीम इंडिया की संभाल सकते हैं कमान

Sangeeta Viswas
1 month ago

Team India Coach: Jonty Rhodes बनेंगे फील्डिंग कोच! गौतम गंभीर के साथ टीम इंडिया की संभाल सकते हैं कमान। टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद टीम इंडिया के कोचिंग स्टाफ का काया पलट हो सकता है.

फील्डिंग कोच टी दिलीप का कार्यकाल भी समाप्त हो रहा है

एक तरफ गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) को हेड कोच पद के लिए राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) का Successor माना जा रहा है. इसी वर्ल्ड कप के बाद भारतीय टीम के फील्डिंग कोच टी दिलीप (T Dilip) का कार्यकाल भी समाप्त हो रहा है.

ये भी पढ़े  टी20 वर्ल्ड कप के बीच रोमारियो शेफर्ड के घर गूंजी किलकारी

अब मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज खिलाड़ी जोंटी रोड्स (Jonty Rhodes) टीम के नए फील्डिंग कोच की कमान संभाल सकते हैं.

बता दें कि जोंटी रोड्स ने साल 2019 में भी भारतीय टीम के फील्डिंग कोच पद के लिए आवेदन किया था. मगर उस समय टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री ने आर श्रीधर को फील्डिंग कोच बनाए रखने का निर्णय लिया था.

मगर 2021 में हेड कोच बनने के बाद राहुल द्रविड़ ने टी दिलीप को Fielding कोच बनाने के फैसले को समर्थन दिया था.

BCCI, फील्डिंग कोच पद के लिए नाम सामने रख सकती है, लेकिन अंत में यह हेड कोच के ऊपर निर्भर करता है कि वो किस व्यक्ति को अपने कोचिंग स्टाफ में रखना चाहता है और किसे नहीं.

कोचिंग स्टाफ में बदलाव संभव

पिछले दिनों गौतम गंभीर को टीम इंडिया का हेड कोच बनाने की खबरें चरम पर हैं. बताया जा रहा है कि गंभीर का मुख्य कोच बनना निश्चित है.

लेकिन ऐसी भी अटकलें हैं कि गंभीर के आने पर टीम इंडिया के पूरे कोचिंग स्टाफ का काया पलट हो सकता है. गेंदबाजी से लेकर बैटिंग और फील्डिंग कोच को भी बदला जा सकता है.

जोंटी रोड्स का कोचिंग करियर

जोंटी रोड्स इस समय इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में लखनऊ सुपर जायंट्स के फील्डिंग कोच के तौर पर काम कर रहे हैं.

ये भी पढ़े T20 WC 2024: PAK कोच ने उड़ाई टीम की धज्जियां, बताई टीम की असली सच्चाई

वो इसके अलावा SA20 में डरबन सुपर जायंट्स के भी फील्डिंग कोच हैं. रोड्स इसके अलावा पंजाब किंग्स, स्वीडन क्रिकेट संघ और श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के साथ भी काम कर चुके हैं.

Dream11 Free and Paid Team – Join Telegram Channel Click

Recent News