img

क्या IND vs ENG चौथे टेस्ट 2024 में खेलेंगे केएल राहुल?

Sangeeta Viswas
2 months ago

IND vs ENG चौथी टेस्ट सीरीज 2024: क्या IND vs ENG चौथे टेस्ट में खेलेंगे केएल राहुल? मध्यक्रम के बल्लेबाज केएल राहुल के 23 फरवरी को रांची में खेले जाने वाले चौथे भारत-इंग्लैंड टेस्ट में खेलने की संभावना है।

राजकोट में मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद एक ताजा अपडेट दिया:-

भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने रविवार को राजकोट में मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद एक ताजा अपडेट दिया। रोहित ने कहा, “उसे ठीक होना चाहिए”।

ये भी पढ़े:- IPL ने चुनी अपनी ‘आल टाइम ग्रेटेस्ट टीम’, MS Dhoni को बनाया कप्तान

राहुल और रवींद्र जडेजा दोनों विशाखापत्तनम में दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए थे, लेकिन क्रमशः राजकोट, रांची और धर्मशाला में शेष तीन टेस्ट के लिए टीम में लौट आए।

दोनों खिलाड़ियों की भागीदारी फिटनेस पर निर्भर थी और जबकि जडेजा अपने घरेलू टेस्ट के लिए समय पर ठीक हो गए। जबकि राहुल को बाहर कर दिया गया।

क्या IND vs ENG चौथे टेस्ट 2024 में खेलेंगे केएल राहुल?

इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट से बाहर कर दिया गया है:-

12 फरवरी को बीसीसीआई मीडिया ने कहा था, “केएल राहुल, जिनकी शेष तीन टेस्ट मैचों के लिए उपलब्धता फिटनेस पर निर्भर थी, को राजकोट में इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट से बाहर कर दिया गया है। श्री राहुल 90 प्रतिशत मैच फिटनेस तक पहुंच गए हैं और बीसीसीआई मेडिकल टीम की देखरेख में अच्छी प्रगति कर रहे हैं।”

जब भारत राजकोट में टेस्ट खेल रहा था, तो राहुल ने शेष दो टेस्ट के लिए फिट होने के लिए राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में अपनी रिकवरी जारी रखी।

मीडिया सलाहकार ने कहा, “चौथे और पांचवें टेस्ट के लिए पूरी तरह से फिट होने के लिए वह बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में अपनी रिकवरी प्रक्रिया जारी रखेंगे।”

क्या IND vs ENG चौथे टेस्ट 2024 में खेलेंगे केएल राहुल?

वह गेंदबाजी में भी अच्छे स्पिनर बन सकते हैं:-

यशस्वी जायसवाल का बैट का जलवा तो आपने देख ही लिया है, लेकिन बैट के अलावा वह गेंदबाजी में भी अच्छे स्पिनर बन सकते हैं। वह लेग स्पिन अच्छी गेंदबाजी करा सकते हैं।

हालांकि इंटरनेशनल क्रिकेट में उन्हें अभी तक गेंदबाजी करने का मौका नहीं मिला है, लेकिन वह लिस्ट ए क्रिकेट में गेंदबाजी करा चुके हैं। लिस्ट ए के लिए यशस्वी ने कुल 13 पारियों में गेंदबाजी की है।

इस दौरान उन्होंने 5.41 रन प्रति ओवर की दर से 7 विकेट लिए हैं। इससे साफ है कि अगर रोहित शर्मा अनिल कुंबले की बात को अमल में लाते हैं, तो यशस्वी हमें अगले मैच में गेंदबाजी करते भी दिख सकते हैं।

क्या IND vs ENG चौथे टेस्ट 2024 में खेलेंगे केएल राहुल?

ये भी पढ़े:- IND vs ENG, 3rd Test: अश्विन की पत्नी ने 500 टेस्ट विकेट को लेकर शेयर किया इमोशनल कर देने वाला पोस्ट

इंग्लैंड के खिलाड़ी पहले ही यशस्वी की बल्लेबाजी देख परेशान हो गए हैं। ऐसे में जब यशस्वी गेंदबाजी में भी विरोधी टीम के पसीने छुड़ाएंगे, तो नजारा देखने लायक होगा।

Recent News