img

2024 टी20 वर्ल्ड कप में भारत बनाम पाकिस्तान न्यूयॉर्क शहर में 34,000 लोगों के सामने खेला जाएगा

Sarita Dey
7 months ago

इंटरनेशनल क्रिकेट परिषद यानी आईसीसी आगामी टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) में भारत बनाम पाकिस्तान के बीच महामुकाबले की मेजबानी न्यूयॉर्क शहर को सौंप सकती है। साल 2024 का टी20 वर्ल्ड कप अमेरिका और वेस्टइंडीज में खेला जाना है। साल 2022 टी20 वर्ल्ड कप की मेजबानी ऑस्ट्रेलिया ने की थी, जहां भारत बनाम पाकिस्तान (India vs Pakistan) के बीच रोमांचक मैच की मेजबानी मेलबर्न ने की थी।

यह भी पढ़े : वर्ल्ड कप से पहले कोर्ट में पेश हुए मोहम्मद शमी, राहत मिली कोर्ट से

आईसीसी और न्यूयॉर्क शहर के अधिकारियों के बीच विस्तृत चर्चा (Detailed discussions)

क्रिकबज रिपोर्ट के अनुसार, आईसीसी और न्यूयॉर्क शहर के अधिकारियों के बीच विस्तृत चर्चा हुई थी, लेकिन इसका कोई नतीजा नहीं निकला था। हालांकि जल्द ही इसकी घोषणा होनी है। इससे पहले ब्रोंक्स के बोरो में वान कोर्टलैंड पार्क में एक स्थल के निर्माण की योजना बनाई गई थी। हालांकि क्रिकबज की माने, तो भारत बनाम पाकिस्तान मैच की मेजबानी न्यूयॉर्क शहर कर सकता है।

यहां खेले जाएंगे आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के मुकाबले

इंटरनेशनल क्रिकेट परिषद ने आज यानी 20 सितंबर 2023 को डलास, फ्लोरिडा और न्यूयॉर्क को आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप 2024 की मेजबानी के लिए पहचाने गए तीन यूएस स्थानों के रूप में पुष्टि की है। डलास में ग्रैंड प्रेयरी, फ्लोरिडा में ब्रोवार्ड काउंटी और न्यूयॉर्क में नासाउ काउंटी इसका हिस्सा होंगे। संयुक्त राज्य अमेरिका में इतिहास में पहली बार मेगा इवेंट का आयोजित किया जाएगा।

आईसीसी के मुख्य कार्यकारी ज्योफ एलार्डिस-

आईसीसी के मुख्य कार्यकारी ज्योफ एलार्डिस ने कहा कि “हमें अमेरिका के तीन स्थानों की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है जो अब तक के सबसे बड़े आईसीसी पुरुष टी20 वर्ल्ड कप की मेजबानी करेंगे, जिसमें 20 टीमें ट्रॉफी के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगी। संयुक्त राज्य अमेरिका रणनीतिक रूप से एक महत्वपूर्ण बाजार है और ये स्थान हमें दुनिया के सबसे बड़े खेल बाजार में अपनी पहचान बनाने का उत्कृष्ट अवसर देते हैं।”

यह भी पढ़े : हॉटस्टार और स्टार स्पोर्ट्स को बेचने के लिए डिज्नी रिलायंस के साथ बातचीत कर रही है।

उन्होंने आगे कहा कि “हमने देश में कई संभावित स्थल विकल्पों की खोज की, और हम संभावित मेजबानों के बीच इस कार्यक्रम से उत्पन्न उत्साह से बेहद प्रोत्साहित हुए, जिससे क्रिकेट के विशाल प्रशंसक आधार और विविध समुदायों को एकजुट करने की इसकी शक्ति के बारे में बढ़ती जागरूकता को बल मिलता है।”

Recent News