img

CSK के हेड कोच ने शिवम दुबे की तारीफों में बांधे पुल, दिग्गज कपिल देव से कर दी तुलना!

Sangeeta Viswas
1 month ago

ICC T20 World Cup 2024: CSK के हेड कोच ने शिवम दुबे की तारीफों में बांधे पुल, दिग्गज कपिल देव से कर दी तुलना! टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आगाज हो चुका है और रोमांचक मुकाबले दर्शकों का मनोरंजन कर रहे हैं।

5 जून को भारत अपना पहला मैच आयरलैंड के खिलाफ खेलेगा। इस मैच से पहले, चेन्नई सुपर किंग्स के हेड कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने भारतीय ऑलराउंडर शिवम दुबे की जमकर तारीफ की है।

कपिल देव से की तुलना:

फ्लेमिंग ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो से बातचीत में कहा, “जब शिवम दुबे गेंदबाजी करते हैं, तो ऐसा लगता है मानो हम कपिल देव को देख रहे हों। उन्होंने अपनी गेंदबाजी में काफी मेहनत की है। आईपीएल के दौरान भी उन्होंने गेंदबाजी का अभ्यास जारी रखा।”

ये भी पढ़े:  रोहित शर्मा का फैंस को लेकर बड़ा बयान, मैदान में घुसने वालों पर दी चेतावनी!

शिवम दुबे का प्रभाव:

फ्लेमिंग ने आगे कहा, “शिवम उन खिलाड़ियों में से एक हैं जो ऑलराउंडर की भूमिका निभा सकते हैं। लेकिन इम्पैक्ट प्लेयर रूल की वजह से उन्हें पूरे मैच में खेलने का मौका नहीं मिल पाता। यह थोड़ा निराशाजनक है।”

शिवम दुबे की क्षमता:

फ्लेमिंग का मानना ​​है कि शिवम दुबे सही परिस्थितियों में विरोधी टीम के लिए बड़ी मुश्किल खड़े कर सकते हैं। धीमी पिचों पर उनकी कटर और धीमी गेंदें काफी प्रभावशाली हो सकती हैं।

टीम के लिए अहम खिलाड़ी:

फ्लेमिंग ने कहा, “शिवम दुबे टीम के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं और उन्होंने इसके लिए कड़ी मेहनत की है। यह महत्वपूर्ण है कि उनका उपयोग कैसे किया जाता है। इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में उनका उपयोग स्पिनरों पर हमला करने के लिए किया जाता था।”

ये भी पढ़े:  वर्ल्ड कप विजेता खिलाड़ी कीर्ति आज़ाद ने राजनीति की पिच पर लगाया छक्का!

शिवम दुबे का प्रदर्शन:

शिवम दुबे ने अब तक 21 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 276 रन बनाए हैं, जिसमें 3 अर्धशतक शामिल हैं। उन्होंने 9.86 की इकॉनमी से 8 विकेट भी लिए हैं। वहीं, आईपीएल में उन्होंने 65 मैचों में 1502 रन बनाए हैं, जिसमें 9 अर्धशतक शामिल हैं।

Dream11 Free and Paid Team – Join Telegram Channel Click

Recent News