img

KKR के लिए स्टार बनते-बनते रह गए सौरभ नेत्रवलकर! दिलचस्प किस्सा आया सामने

Sangeeta Viswas
1 month ago

ICC T20 World Cup 2024: KKR के लिए स्टार बनते-बनते रह गए सौरभ नेत्रवलकर! दिलचस्प किस्सा आया सामने. टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अमेरिका के तेज गेंदबाज सौरभ नेत्रवलकर ने धूम मचा दी है।

पाकिस्तान के खिलाफ सुपर ओवर में शानदार प्रदर्शन के बाद से वे सुर्खियों में हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि सौरभ के पास IPL की फ्रेंचाइज़ी कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के लिए स्टार बनने का मौका था?

मुंबई का लड़का, अमेरिका का क्रिकेटर

मुंबई में जन्मे सौरभ ने मुंबई के लिए घरेलू क्रिकेट और भारत के लिए अंडर-19 क्रिकेट खेला। फिर वे इंजीनियरिंग की पढ़ाई के लिए अमेरिका चले गए। आज वे सॉफ्टवेयर इंजीनियर होने के साथ-साथ अमेरिका के अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर भी हैं।

ये भी पढ़े:  रोहित शर्मा फिर चोटिल! विराट को भी पिच ने दिया झटका, BCCI ने उठाया बड़ा कदम!

जब सौरभ के पास था KKR में खेलने का मौका

2008 में, पहले IPL के बाद, मुंबई में कुछ ट्रायल्स हुए थे। सौरभ भी इसमें शामिल हुए और अपनी तेज गेंदबाजी से सबको प्रभावित किया। उस समय KKR स्टाफ ने उन्हें अपनी टीम में शामिल करने की सिफारिश की थी, भले ही वे तुरंत न खेलें।

लेकिन सौरभ ने चुना कुछ और

लेकिन सौरभ ने उस समय KKR का ऑफर ठुकरा दिया। उन दिनों वे अपने एग्जाम की तैयारी कर रहे थे और पढ़ाई को प्राथमिकता देना चाहते थे।

अगर सौरभ KKR में शामिल होते…

अगर सौरभ 2009 में नाइट राइडर्स का हिस्सा बन जाते, तो वे आज उनके लिए बड़े स्टार बन सकते थे। शायद उन्हें भारत की सीनियर टीम में भी खेलने का मौका मिलता।

2015 में अमेरिका गए सौरभ

2015 में न्यूयॉर्क की कॉर्नेल विश्वविद्यालय से मास्टर डिग्री में एडमीशन मिलने के बाद सौरभ अमेरिका चले गए। वहां मनोरंजन के लिए क्रिकेट खेलना शुरू किया। फिर 2018 में सौरभ ने अमेरिका के लिए लिस्ट-ए डेब्यू किया और धीरे-धीरे अमेरिका की अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट टीम में जगह बनाई।

ये भी पढ़े:  बस में हिंदी गाने सुनकर इंज्वॉय करते दिखे ओमान के खिलाड़ी

आज सौरभ हैं अमेरिका के स्टार गेंदबाज

भले ही सौरभ KKR में नहीं खेल पाए, लेकिन उन्होंने अमेरिका के लिए क्रिकेट में अपना नाम कमाया है। वे आज अमेरिका के स्टार गेंदबाजों में से एक हैं और टी20 वर्ल्ड कप 2024 में उन्होंने अपनी प्रतिभा का शानदार प्रदर्शन किया है।

Dream11 Free and Paid Team – Join Telegram Channel Click

Recent News