img

अभिषेक नायर बन सकते हैं बल्लेबाजी कोच, टी. दिलीप फील्डिंग कोच बने रह सकते हैं

Sangeeta Viswas
1 week ago

अभिषेक नायर बन सकते हैं बल्लेबाजी कोच, टी. दिलीप फील्डिंग कोच बने रह सकते हैं. भारतीय क्रिकेट टीम को टी-20 वर्ल्ड कप में चैंपियन बनाने वाले मुख्य कोच राहुल द्रविड़ की विरासत अब पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर के हाथों में होगी।

आक्रामक शैली के लिए जाने जाते हैं

कोच गौतम गंभीर इसी माह 27 जुलाई से शुरू हो रहे श्रीलंका दौरे से टीम का दायित्व संभालेंगे।

ये भी पढ़े पाकिस्तान क्रिकेट में घमासान! WC में खराब प्रदर्शन के बाद 2 दिग्गजों पर गिरी गाज, और भी बड़े बदलावों की संभावना!

वहीं, उनका कार्यकाल दिसंबर 2027 तक होगा यानी आगामी आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी से लेकर 2027 वनडे वर्ल्ड कप तक भारत को चैंपियन बनाने का लक्ष्य लेकर गंभीर टीम से जुड़ेंगे।

इस दौरान सर्वप्रथम उनका लक्ष्य अगले वर्ष कप्तान रोहित शर्मा की अगुआई में टीम को पहले चैंपियंस ट्राफी और फिर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में विजेता बनाना होगा।

गौतम अपनी Aggressive Style के लिए जाने जाते हैं

आईपीएल 2024 में मेंटर के रूप में कोलकाता नाइटराइडर्स को चैंपियन बनाने वाले गौतम गंभीर अपनी Aggressive Style के लिए जाने जाते हैं।

कप्तान के रूप में केकेआर को चैंपियन बनाने वाले गौतम गंभीर भारत के लिए अहम मैचों में नायक रहे हैं। 2007 टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में प्लेयर आफ द मैच रहे गंभीर ने 2011 वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में भी 97 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली थी।

कुछ मांगें मान जाएगा बीसीसीआई

बीसीसीआई के सूत्र ने बताया कि गंभीर ने अब अपने सहयोग के लिए कोचिंग दल में बल्लेबाजी कोच के रूप में आईपीएल में केकेआर के बल्लेबाजी कोच रहे अभिषेक नायर और मुंबई इंडियंस के टैलेंट स्काउट और आईएलटी-20 में एमआई एमिरेट्स के गेंदबाजी कोच विनय कुमार को गेंदबाजी कोच बनाने की मांग की है।

हालांकि, इसमें अभिषेक पर सहमति बन सकती है। अभी कोच। विनय पर बात बनना मुश्किल है।

ये भी पढ़े  स्मृति मंधाना को ICC प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड मिला! एक और उपलब्धि उनके खाते में!

इसकी जगह किसी और नाम पर बीसीसीआई विचार कर रहा है। वर्ल्ड कप चैंपियन टीम के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर और गेंदबाजी कोच पारस महांब्रे थे।

Dream11 Free and Paid Team – Join Telegram Channel Click

Recent News