img

सरफराज खान या रजत पाटीदार एक को मिलेगा डेब्यू का मौका

Sangeeta Viswas
1 month ago

IND vs ENG 2nd Test Series 2024: सरफराज खान या रजत पाटीदार एक को मिलेगा डेब्यू का मौका। भारत और इंग्लैंड के बीच 2 फरवरी से विशाखापट्टनम में सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा। टीम इंडिया पांच मैचों की सीरीज में 0-1 से पीछे है।

केएल राहुल भी अब बाहर हो गए हैं:-

इस टेस्ट मैच के लिए टीम की अंतिम 11 चुनना कोच और कप्तान के लिए बड़ा सिरदर्द हो गया है। विराट कोहली पहले से ही बाहर थे तो केएल राहुल भी अब बाहर हो गए हैं।

ये भी पढ़े:- IND vs ENG, 2nd Test: दूसरे टेस्ट में सरफराज और पाटीदार में से किसे मिलेगा मौका ? 

हालांकि टीम के पास रजत पाटीदार और सरफराज खान जैसे युवा खिलाड़ी आ गए हैं। इन दोनों ने घरेलू क्रिकेट में काफी रन बनाए हैं। पर बुधवार को टीम इंडिया के बैटिंग कोच विक्रम राठौड़ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में संकेत दिया कि किसी एक को ही मौका मिलेगा।

सरफराज खान या रजत पाटीदार एक को मिलेगा डेब्यू का मौका

दोनों ने डोमेस्टिक क्रिकेट में जो किया है:-

बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा,’देखिए सरफराज और रजत को प्लेइंग 11 में शामिल करना या ना करना एक बहुत ही मुश्किल विकल्प होगा। क्योंकि दोनों ने डोमेस्टिक क्रिकेट में जो किया है वो हम सब ने देखा है।

किसी एक को चुनना भी काफी मुश्किल होगा।’ उन्होंने आगे जो कहा उससे इस बात के संकेत मिले कि रजत या सरफराज में से कोई एक ही टीम में जगह बना पाएगा।

विक्रम राठौड़ ने आगे कहा, ’टीम में कई ऐसे युवा बल्लेबाज हैं जिन्होंने बहुत ज्यादा टेस्ट क्रिकेट नहीं खेला है। इसलिए हमें उनको लेकर थोड़ा Patience रखना होगा। शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल और श्रेयस अय्यर जिस तरह के बल्लेबाज हैं आने वाले वक्त में उनके बल्ले से रन बनेंगे।

सरफराज खान या रजत पाटीदार एक को मिलेगा डेब्यू का मौका

सरफराज या पाटीदार में से कोई एक राहुल की जगह लेगा:-

उन्हें साफ संदेश है कि अच्छा क्रिकेट खेलो लेकिन नतीजों की चिंता मत करो।’ यानी यह साफ है कि गिल और अय्यर दोनों खेलने वाले हैं। यानी सरफराज या पाटीदार में से कोई एक राहुल की जगह लेगा।

देखिए अगर आंकड़ों की और Middle-Order में बल्लेबाजी की काबीलियत की बात करें तो सरफराज खान इस मामले में रजत पाटीदार से आगे हैं। वहीं विराट कोहली की जगह पहले रिप्लेसमेंट के तौर पर मैनेजमेंट ने पाटीदार को वरीयता दी थी।

ये भी पढ़े:- ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट अवार्ड 2024 में मिचेल मार्श और एशले गार्डनर को मिला सबसे बड़ा सम्मान

सरफराज खान या रजत पाटीदार एक को मिलेगा डेब्यू का मौका

यानी इस लिहाज से प्लेइंग 11 में शामिल होने और डेब्यू करने में भी रजत पाटीदार को सरफराज खान के सामने वरीयता दी जा सकती है। अब अंतिम फैसला कप्तान रोहित शर्मा और हेड कोच राहुल द्रविड़ के ऊपर होगा कि कौन डेब्यू करने का मौका पाता है।

Recent News