img

T20 WC 2024: यशस्वी जायसवाल का वर्ल्ड कप खेलना हुआ पक्का

Sangeeta Viswas
1 month ago

ICC T20 WC 2024: यशस्वी जायसवाल का वर्ल्ड कप खेलना हुआ पक्का, क्या शुभमन गिल का कटेगा पत्ता? भारत और अफगानिस्तान के बीच सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला बेहद ही रोमांचक रहा है।

इस सीरीज पर 3-0 से अपना कब्जा जमा लिया:-

भारत ने इस मुकाबले को दूसरे सुपरओवर में अपने नाम कर लिया है। यह पैसा वसूल मैच था, जो फैंस को दशकों तक याद रहने वाला है। भारत ने इस सीरीज पर 3-0 से अपना कब्जा जमा लिया है।

ये भी पढ़े: IND vs AFG: रोहित शर्मा 5 T20I शतक बनाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज़ बने

इस सीरीज में भारत के विस्फोटक बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने शानदार प्रदर्शन किया है। जायसवाल को सीरीज के पहले मुकाबले में तो खेलने का मौका नहीं मिला था।

T20 WC 2024: यशस्वी जायसवाल का वर्ल्ड कप खेलना हुआ पक्का

यशस्वी का वर्ल्ड कप खेलना तय माना जा रहा है:-

इसके बाद दूसरे मुकाबले में शुभमन गिल की जगह खिलाड़ी की वापसी हुई और खिलाड़ी ने गजब का खेल दिखाया। ऐसे में अब यशस्वी का वर्ल्ड कप खेलना तय माना जा रहा है।

यशस्वी जायसवाल ने सीरीज के दूसरे मुकाबले में सिर्फ 34 गेंदों में 68 रनों की पारी खेली है। इस तूफानी पारी के दौरान खिलाड़ी ने 5 चौके और 6 छक्के भी लगाए। बल्लेबाज ने दिखा दिया कि वह भी टी20 वर्ल्ड कप में खेलने के हकदार हैं।

इसके बाद उन्हें तीसरे टी20 में भी मौका दिया गया, लेकिन यशस्वी इस मैच में कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके और सिर्फ 4 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद यशस्वी को सुपरओवर में भी रोहित के साथ ओपनिंग करने का मौका मिला था.

T20 WC 2024: यशस्वी जायसवाल का वर्ल्ड कप खेलना हुआ पक्का

रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करने का मौका मिलेगा:-

यहां भी वह कुछ खास तो नहीं कर सके, लेकिन दूसरे मैच में 68 रनों की पारी से उन्होंने टीम को इतना अधिक प्रभावित किया कि अब कयास लगाए जा रहे हैं कि खिलाड़ी का टी20 वर्ल्ड कप में भी रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करने का मौका मिलेगा।

यशस्वी जायसवाल ने अपने शानदार प्रदर्शन से टी20 वर्ल्ड कप खेलने के लिए मजबूत दावेदारी तो पेश की ही है, इसके अलावा उन्होंने शुभमन गिल को भी बाहर का रास्ता दिखा दिया है।

T20 WC 2024: यशस्वी जायसवाल का वर्ल्ड कप खेलना हुआ पक्का

ये भी पढ़े: IND vs AFG: रोहित और रिंकू ने 190 रन की साझेदारी कर रचा इतिहास

जायसवाल को दूसरे टी20 में गिल की जगह टीम में शामिल किया गया था और खिलाड़ी ने शानदार प्रदर्शन कर सभी को प्रभावित कर लिया है। इससे गिल की वर्ल्ड कप खेलने की संभावना काफी कम दिखाई पड़ रही है।

Recent News