img

बंगाल प्रो टी20 लीग: सिलीगुड़ी स्ट्राइकर्स तैयार है धूम मचाने के लिए!

Sangeeta Viswas
1 month ago

बंगाल प्रो टी20 लीग: सिलीगुड़ी स्ट्राइकर्स तैयार है धूम मचाने के लिए! ईडेन गार्डन में 11 जून से शुरू हो रहे बंगाल प्रो टी20 लीग के रोमांचक मुकाबले के लिए सिलीगुड़ी स्ट्राइकर्स पूरी तरह तैयार है। आज कोलकाता में उन्होंने अपनी प्लेइंग स्क्वाड का ऐलान कर दिया।

युवा और अनुभवी खिलाड़ियों का मिश्रण

भले ही रविवार को हुए ड्राफ्ट में ही सिलीगुड़ी स्ट्राइकर्स ने युवा और अनुभवी खिलाड़ियों के शानदार मिश्रण से अपनी धाकड़ उपस्थिति दर्ज करा दी थी, लेकिन आज उन्होंने अपनी पूरी टीम का खुलासा कर दिया।

ये भी पढ़े भारत-पाक मैच: खिलाड़ियों को स्टार बनाने के लिए यूनुस खान की बड़ी मांग!

18 वर्षीय युद्धजीत गुहा से लेकर 40 वर्षीय अनुभवी राजकुमार पाल तक, सिलीगुड़ी की टीम में हर उम्र के खिलाड़ी शामिल हैं। ड्राफ्ट में सभी फ्रैंचाइजी प्रतिनिधियों, मार्की खिलाड़ियों और कोच ने भाग लिया था।

महिला टीम भी पीछे नहीं

सिलीगुड़ी स्ट्राइकर्स ने अपनी महिला टीम के लिए भी 16 खिलाड़ियों का दमदार दल तैयार किया है।

कोचिंग स्टाफ भी दमदार

टीम के साथ ही सिलीगुड़ी स्ट्राइकर्स ने अपने कोचिंग स्टाफ की भी घोषणा कर दी है। पुरुष टीम के लिए सौराशीष लाहिरी को हेड कोच और संजीब कुमार गोयल को सहयोगी कोच बनाया गया है। वहीं महिला टीम के लिए अर्पिता घोष हेड कोच होंगी और पामेला धर सहयोगी कोच के तौर पर काम करेंगी।

टीम मालिक का उत्साह

सिलीगुड़ी स्ट्राइकर्स के मालिक ऋषभ भाटिया ने कहा, “ड्राफ्ट में हमने जो खिलाड़ी चुने हैं, उनसे हम पूरी तरह से खुश हैं। पुरुष और महिला दोनों ही टीमों में हमने युवाओं और अनुभवी खिलाड़ियों का जो संतुलन बनाया है, वो निश्चित तौर पर बंगाल प्रो टी20 लीग के उद्घाटन सत्र में धूम मचा देगा।

हमारी टीमें अनुभव और ऊर्जा का बेहतरीन मिश्रण हैं। हमारा लक्ष्य सिर्फ सिलीगुड़ी तक ही नहीं, बल्कि सभी क्रिकेट प्रेमियों के लिए उच्च गुणवत्ता वाला क्रिकेट पेश करना है, और हमें विश्वास है कि हमारी टीमें इस लक्ष्य को हासिल करेंगी।”

मार्की खिलाड़ी पहले ही कर चुके हैं धूम

गौरतलब है कि पिछले हफ्ते सिलीगुड़ी स्ट्राइकर्स ने पुरुष और महिला टीमों के लिए क्रमशः आकाश दीप और प्रियंका बाला को अपना मुख्य खिलाड़ी घोषित किया था।

27 वर्षीय आकाश दीप भारतीय टीम के टेस्ट खिलाड़ी हैं और आईपीएल 2024 में आरसीबी के लिए खेल चुके हैं। वहीं प्रियंका डब्ल्यूपीएल 2024 में मुंबई इंडियंस का हिस्सा थीं।

ये भी पढ़े RCB हारी, दिनेश कार्तिक ने IPL को अलविदा कहा! 16 साल में बनाए ये धाकड़ रिकॉर्ड

सिलीगुड़ी स्ट्राइकर्स का लक्ष्य

सर्वोटेक पावर सिस्टम्स की टीम सिलीगुड़ी स्ट्राइकर्स सिलीगुड़ी, दार्जिलिंग, जलपाईगुड़ी, कूच बिहार, अलीपुरद्वार और कलिम्पोंग का प्रतिनिधित्व कर रही है।

अरिवा स्पोर्ट्स द्वारा आयोजित इस बंगाल प्रो टी20 लीग में आईपीएल की तरह पुरुष और महिला दोनों श्रेणियों में 8 फ्रेंचाइजी टीमें भाग ले रही हैं। टूर्नामेंट 11 जून से 28 जून तक खेला जाएगा।

Dream11 Free and Paid Team – Join Telegram Channel Click

Recent News