img

बारिश ने बिगाड़ा खेल! 12 साल बाद फिर टॉस के बाद रद्द हुआ आईपीएल मैच, पहले CSK और RCB, अब…

Sangeeta Viswas
1 month ago

IPL 2024: बारिश ने बिगाड़ा खेल! 12 साल बाद फिर टॉस के बाद रद्द हुआ आईपीएल मैच, पहले CSK और RCB, अब… क्या आप जानते हैं? 12 साल बाद एक बार फिर आईपीएल में ऐसा हुआ है जब टॉस होने के बाद बारिश के कारण मैच रद्द करना पड़ा।

यह सब कैसे हुआ?

गुवाहाटी में होने वाला राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट रॉयडर्स का मैच बारिश की भेंट चढ़ गया। टॉस में देरी के बाद मैच को 7-7 ओवर का कर दिया गया, लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था। टॉस के बाद एक बार फिर बारिश शुरू हुई और मैच को रद्द करना पड़ा।

ये भी पढ़े पावरप्ले में बेस्ट देने वाले भारत के 3 पेसर, आईपीएल में किया कमाल, पर तीनों ही वर्ल्ड कप टीम से बाहर!

क्या यह पहली बार हुआ है?

नहीं, ऐसा पहली बार नहीं हुआ है। 2012 में भी ऐसा ही कुछ हुआ था। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मैच बारिश के कारण रद्द कर दिया गया था।

इस सीजन में कितने मैच रद्द हुए हैं?

यह सीजन बारिश के लिहाज से सबसे बदतर सीजन रहा है। 17वें सीजन में अब तक 3 मैच रद्द हो चुके हैं। इससे पहले 2009 और 2011 में भी 2-2 मैच रद्द हुए थे।

ये भी पढ़े 8 वर्ल्ड कप, 18 साल… युवराज सिंह का ये कारनामा है बेमिसाल, अभी तक नहीं टूटा ये रिकॉर्ड

इस मैच का रॉयल्स और नाइट राइडर्स पर क्या असर हुआ?

बारिश के कारण मैच रद्द होने से राजस्थान रॉयल्स को बड़ा झटका लगा। 17 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर रहने वाली टीम अब क्वालीफायर-1 में नहीं खेल पाएगी।

वहीं, कोलकाता नाइट राइडर्स 9 जीत और 3 हार के साथ दूसरे स्थान पर है। अब उनका सामना क्वालीफायर-1 में सनराइजर्स हैदराबाद से होगा।

Dream11 Free and Paid Team – Join Telegram Channel Click

Recent News