img

क्रिकेट विवाद: अहमद शहजाद ने दिलशान को क्यों दिया था इस्लाम धर्म अपनाने का सुझाव?

Sangeeta Viswas
2 weeks ago

क्रिकेट विवाद: अहमद शहजाद ने दिलशान को क्यों दिया था इस्लाम धर्म अपनाने का सुझाव? क्रिकेट मैदान पर अक्सर खिलाड़ियों के बीच तीखी बहस और नोकझोंक देखने को मिलती है। कभी-कभी यह विवाद इतना बढ़ जाता है कि सुर्खियां बन जाता है।

ऐसा ही एक मामला 2014 में सामने आया था, जब पाकिस्तानी क्रिकेटर अहमद शहजाद ने गुस्से में श्रीलंकाई दिग्गज तिलकरत्ने दिलशान को इस्लाम धर्म अपनाने की सलाह दी थी।

क्या हुआ था उस दिन?

यह घटना 2014 में पाकिस्तान के श्रीलंका दौरे के दौरान हुई थी। पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच दांबुला मैदान पर मैच खेला जा रहा था। श्रीलंका ने मैच जीत लिया।

ये भी पढ़े:  क्रिकेट जगत में फिर से गरमाई दोस्ती, शाहिद अफरीदी ने किया चौंकाने वाला खुलासा!

इसके बाद हार से निराश शहजाद दिलशान के पास गए और कहा, “अगर तुम मुसलमान नहीं हो और मुसलमान बन जाओ तो जिंदगी में जो भी करोगे, तुम्हें जन्नत मिलेगी।”

विवाद और सोशल मीडिया का हंगामा

मैच के दौरान यह वीडियो रिकॉर्ड किया गया और सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। शहजाद के इस बयान के कारण पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को भी शर्मिंदगी उठानी पड़ी।

सोशल मीडिया यूजर्स ने शहजाद को जमकर ट्रोल किया। पीसीबी ने शहजाद को तलब कर उनसे सफाई मांगी। शहजाद ने कहा कि वह दिलशान से निजी तौर पर बात कर रहे थे।

क्या यह उचित था?

यह घटना कई सवाल खड़े करती है। क्या खिलाड़ियों को मैदान पर धर्म के बारे में बात करनी चाहिए? क्या शहजाद का यह बयान उचित था? इस घटना ने धर्म और खेल के बीच की रेखाओं को धुंधला कर दिया।

ये भी पढ़े:  न्यूयॉर्क में सुविधाओं की कमी से खफा टीम इंडिया, रोहित-द्रविड़ ने जताई नाराजगी!

अहमद शहजाद का क्रिकेट करियर

यह घटना शहजाद के करियर के लिए एक काला अध्याय रहा। इसके बाद उनका प्रदर्शन लगातार गिरता गया और उन्हें धीरे-धीरे टीम से बाहर कर दिया गया।

Dream11 Free and Paid Team – Join Telegram Channel Click

Recent News