img

आईपीएल 2024 का 17वां सीजन भी बढ़ाएगा रोमांच! बाउंसर, स्मार्ट रिव्यू और धोनी-कोहली क्लैश!

Sangeeta Viswas
4 months ago

आईपीएल 2024 का 17वां सीजन भी बढ़ाएगा रोमांच! बाउंसर, स्मार्ट रिव्यू और धोनी-कोहली क्लैश! 22 मार्च से शुरू हो रहा IPL 2024, क्या आप तैयार हैं? इस बार टूर्नामेंट में कई नए रोमांचक बदलाव होंगे जो इसे पहले से भी ज्यादा मनोरंजक बना देंगे।

पहले मैच में धोनी और कोहली आमने-सामने!

चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु के बीच एम चिदंबरम स्टेडियम में होने वाला यह मुकाबला किसी भी क्रिकेट प्रेमी को मिस नहीं करना चाहिए। आरसीबी इस सीजन में नए नाम और नई जर्सी के साथ उतरेगी।

ये भी पढ़े:  CSK कप्तानी: ऋतुराज ने बताई ‘बड़ी जिम्मेदारी’, धोनी और जड़ेजा का मिला समर्थन!

गेंदबाजों के लिए खुशखबरी!

अब उन्हें एक ओवर में दो बाउंसर फेंकने की अनुमति होगी। यह नियम पहले घरेलू टूर्नामेंट और सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी में लागू किया गया था और अब यह IPL में भी लागू होगा।

अंपायर्स की मदद के लिए स्मार्ट रिव्यू सिस्टम!

इस सिस्टम के तहत टीवी अंपायर और हॉक-आई अंपायर एक ही कमरे में बैठेंगे और फैसला लेने में एक-दूसरे की मदद करेंगे। इससे टीवी ब्रॉडकास्ट डॉयरेक्टर की भूमिका खत्म हो जाएगी।

लेकिन स्टॉप क्लॉक नियम नहीं होगा! यह नियम ICC ने हाल ही में व्हाइट बॉल क्रिकेट में स्थायी रूप से लागू किया है, लेकिन IPL में इसे लागू नहीं किया जाएगा। इस नियम के तहत गेंदबाजों को अगले ओवर की शुरुआत के लिए 60 सेकेंड का समय मिलेगा, जिसके लिए दो वॉर्निंग मिलेंगी। ऐसा नहीं करने पर गेंदबाजी करने वाली टीम पर पांच रन की पेनाल्टी लगेगी।

ये भी पढ़े: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए जल्द होगा टीम का ऐलान, आईपीएल में नजर आएंगे चयनकर्ता

तो तैयार हो जाइए IPL 2024 के लिए! यह सीजन निश्चित रूप से बहुत रोमांचक होने वाला है।

आपको कौन सी टीम जीतती हुई दिख रही है? अपनी राय कमेंट में जरूर बताएं!

Dream11 Free and Paid Team – Join Telegram Channel Click Here

Recent News