img

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सईद अनवर का बयान में महिलाओं को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी

Sangeeta Viswas
6 days ago

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर और पूर्व कप्तान सईद अनवर अपने एक बयान की वजह से चर्चा में हैं। सईद अनवर का बयान सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें वह महिलाओं पर आपत्तिजनक कमेंट करते नजर आ रहे हैं।

अपने बयान में उन्होंने कुछ क्रिकेटर्स का भी नाम लिया

उनका मानना है कि जबसे महिलाओं ने कमाना शुरू कर दिया है, तबसे घरों में क्लेश हो रहे हैं। अपने बयान में उन्होंने कुछ क्रिकेटर्स का भी नाम लिया है। उन्हें इस बयान के लिए आलोचना का भी सामना करना पड़ रहा है।

ये भी पढ़े सैम कर्रन और बेयरस्टो का आखिरी मैच, पंजाब की कप्तानी किसके हाथ?

वायरल वीडियो में सईद अनवर ये कहते हुए सुने जा सकते हैं- मैं पूरी दुनिया घूमकर आ रहा हूं। हाल ही में ऑस्ट्रेलिया जाकर आया हूं। यूरोप के देशों में पति-पत्नी में लड़ाइयां हो रही हैं। इतने हालात खराब हो गए हैं कि उन्होंने लड़कियों को कमाई पर लगा दिया है।

जबसे हमने औरतों को कमाई पर लगाया

जब मेरी ऑस्ट्रेलिया के एक मेयर से बात हुई तो मैंने उनसे पूछा कि आपके यहां ड्रग्स, डिप्रेशन और खुदकुशी के केस क्यों बढ़ रहे हैं, तो उन्होंने कहा- जबसे हमने औरतों को कमाई पर लगाया, हमारा कल्चर बर्बाद हो गया है।

इसी तरह ऑस्ट्रेलिया के एक खिलाड़ी शॉन टैट ने मुझे बुलाया। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने भी मुझे बुलाया। उन्होंने मुझसे पूछा कि हमारे हालात कैसे सही हो सकते हैं।

सईद अनवर ने आगे कहा- पाकिस्तान में जबसे औरतें कमाई करने लगी हैं, तीन साल में 30 प्रतिशत तलाक के केस बढ़ गए हैं। महिला कहती है- दफा हो जाओ, मैं खुद कमा सकती हूं। ये पूरा एक गेमप्लान है।

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सईद अनवर का बयान में महिलाओं को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी

उन्होंने 2003 में अपना आखिरी मुकाबला खेला था

जब तक आपको हिदायत नहीं मिलेगी, आप इस गेमप्लान को नहीं समझ सकते। आप आंख से अंधे हो चुके हैं। आपके सामने सांप और रस्सी है, लेकिन आपको समझ नहीं आ रहा है। जब आंख खुलेगी तो पता चलेगा।

बता दें कि पूर्व कप्तान सईद अनवर ने पाकिस्तान के लिए 55 टेस्ट और 247 वनडे मैच खेले। उन्होंने 2003 में अपना आखिरी मुकाबला खेला था। अनवर ने अपनी बेटी की मृत्यु के बाद क्रिकेट से ब्रेक लिया था।

ये भी पढ़े सचिन तेंदुलकर हुए सफा बेग के हाथ के खाने के मुरीद, खास लफ्जों में की तारीफ

हालांकि बाद में उन्होंने वापसी की। उन्होंने 2003 विश्व कप में भारत के खिलाफ शतक बनाया, लेकिन 2003 में बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू सीरीज से पहले संन्यास का ऐलान कर दिया। अब वह अक्सर धर्म संबंधी बयान देते नजर आते हैं।

Dream11 Free and Paid Team – Join Telegram Channel Click

Recent News