img

T20 WC 2024: चमके सितारे, फिर भी खाई चोट! रियान पराग का दर्द छलका

Sangeeta Viswas
3 weeks ago

ICC T20 WC 2024: चमके सितारे, फिर भी खाई चोट! रियान पराग का दर्द छलका. टी20 विश्व कप 2024 का रोमांच जोरों पर है। 2 जून से शुरू हुए इस महामुकाबले में दुनियाभर की टीमें खिताब के लिए आमने-सामने हैं।

भारतीय टीम भी 5 जून से अपना अभियान शुरू करेगी। इस बार टीम में कई नए चेहरे नजर आ रहे हैं, जिनमें आईपीएल 2024 में धमाल मचाने वाले खिलाड़ी भी शामिल हैं।

लेकिन कुछ ऐसे भी सितारे हैं जिनकी प्रतिभा चमकने के बावजूद उन्हें टीम में जगह नहीं मिली। इनमें से एक हैं राजस्थान रॉयल्स के युवा धाकड़ बल्लेबाज रियान पराग

ये भी पढ़े:  क्या सेलिब्रिटी कल्चर टीम इंडिया को महंगा पड़ सकता है, रोहित-पांड्या… भारतीय दिग्गज ने दी चेतावनी

आईपीएल में मचाया था धमाल

आईपीएल 2024 में रियान पराग ने तूफानी बल्लेबाजी का प्रदर्शन कर सबको चौंका दिया था। नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने कई शानदार पारियां खेलीं और राजस्थान रॉयल्स को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई।

16 मैचों में 149 के स्ट्राइक रेट से 573 रन बनाकर 4 अर्धशतक जड़ने वाले रियान पराग को फैंस ने भारतीय टीम में देखने की उम्मीद लगाई थी।

लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था। शानदार प्रदर्शन के बावजूद रियान पराग को टी20 विश्व कप 2024 के लिए भारतीय टीम में जगह नहीं मिली। इस बात से निराश रियान ने टीआरएस पॉडकास्ट में अपने दर्द का इजहार किया।

“ईमानदारी से कहूं तो मेरा विश्व कप देखने तक का मन नहीं है।” – ये शब्द रियान पराग ने पॉडकास्ट में कहे।

उम्मीद थी, टूट गए सपने

आईपीएल में शानदार प्रदर्शन के बाद विश्व कप टीम में शामिल होने की प्रबल दावेदार माने जा रहे रियान पराग के सपने टूट गए। निराशा के बावजूद रियान ने हार नहीं मानी है।

ये भी पढ़े:  पाकिस्तान में जन्मे, दूसरे देशों के लिए खेले क्रिकेटर: क्या इनकी वजह से हारी थी ‘बाबर ब्रिगेड’?

उन्होंने कहा, “जब मैं विश्व कप में खेलूंगा तब उस वक्त मैं शीर्ष चार टीमों के बारे में सोचूंगा।”

रियान पराग का यह दर्द वाकई दिल छू लेने वाला है। एक युवा खिलाड़ी जिसने अपनी प्रतिभा से सबको प्रभावित किया, लेकिन उसे वो मंच नहीं मिला जिसका वो हकदार था।

Dream11 Free and Paid Team – Join Telegram Channel Click

Recent News