img

T20 वर्ल्ड कप 2024: शाहीन अफरीदी ने किया उप-कप्तानी लेने से इनकार? PCB ने खोली पोल!

Sangeeta Viswas
1 month ago

T20 वर्ल्ड कप 2024: शाहीन अफरीदी ने किया उप-कप्तानी लेने से इनकार? PCB ने खोली पोल! पाकिस्तानी क्रिकेट टीम T20 वर्ल्ड कप से पहले ही उथल-पुथल में है. वनडे वर्ल्ड कप में हार के बाद बाबर आज़म को हटाकर शाहीन अफरीदी को कप्तान बनाया गया था.

मगर कुछ ही दिनों बाद फिर से बाबर को कप्तानी सौंप दी गई. अभी इंग्लैंड के खिलाफ 4 टी20 मैचों की सीरीज चल रही है, जिसमें दूसरा मैच इंग्लैंड ने आसानी से जीत लिया.

तो क्या सच में शाहीन ने उप-कप्तानी ठुकरा दी?

इन दिनों शाहीन अफरीदी और बाबर आज़म को लेकर काफी गप्पेबाज़ चल रही हैं. खबरें थीं कि शाहीन को T20 वर्ल्ड कप के लिए उप-कप्तान बनाया जा रहा है, लेकिन उन्होंने ये पद लेने से इनकार कर दिया.

ये भी पढ़े: KKR vs SRH: क्या श्रेयस अय्यर ने BCCI पर साधा निशाना? ‘पीठ की चोट पर कोई नहीं था सहमत…’

इन बातों में कितना दम है? तो जनाब, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने खुद इस पर सफाई दे दी है. PCB का कहना है कि उन्होंने कभी शाहीन को उप-कप्तान बनाने की पेशकश ही नहीं की थी, तो इनकार करने का सवाल ही कहाँ उठता है! ये सारी बातें बेकार की हैं.

आयरलैंड के बाद अब इंग्लैंड से भी हारी बाबर की टीम…

बता दें कि बाबर की अगुवाई वाली पाकिस्तानी टीम अभी इंग्लैंड के खिलाफ 4 टी20 मैचों की सीरीज खेल रही है. पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था. मगर दूसरे टी20 में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 23 रन से हरा दिया.

यानी जोस बटलर की इंग्लैंड की टीम सीरीज में 1-0 से आगे चल रही है. अब सीरीज का तीसरा मैच मंगलवार को कार्डिफ में होगा. इसके बाद सीरीज का आखिरी मैच 30 मई को लंदन में खेला जाएगा.

ये भी पढ़े: IPL फाइनल में कौन मारेगा बाजी? बल्लेबाज या गेंदबाज? जानिए पिच का मूड

तो अब पाकिस्तान का क्या होगा?

इंग्लैंड से हार के बाद पाकिस्तान को सीरीज जीतने के लिए कमर कसनी होगी. उनकी जीत की राह में शाहीन अफरीदी अहम भूमिका निभाएंगे, उनकी गेंदबाजी दमदार होनी चाहिए. साथ ही, बल्लेबाजी में कप्तान बाबर को भी आगे बढ़कर लीड लेनी होगी.

Dream11 Free and Paid Team – Join Telegram Channel Click

Recent News